राजस्थान

rajasthan

जब आपस में भिड़ीं 'रिद्धि और सिद्धि'...रोमांचित कर देने वाला Video Viral

By

Published : Nov 26, 2020, 7:17 PM IST

राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क में दो बाघिनों के बीच वर्चस्व को लेकर संघर्ष का वीडियो सामने आया है. इसमें पानी पीते समय दोनों बाघिन आपस में संघर्ष करती नजर आ रही हैं, दोनों आपस में बहनें हैं....

tiger fight video, tigress fight in Ranthambore
रणथंभौर में पानी पीते भिड़ी बाघिन बहनें

सवाई माधोपुर. राजस्थान के सवाई माधोपुर स्थित रणथंभौर नेशनल पार्क में बाघ व बाघिनों के बीच लगातार वर्चस्व की जंग जारी है. पिछले कुछ दिनों से आए दिन बाघ बाघिनों के बीच अपनी टेरिटरी बनाने को लेकर आपसी संघर्ष हो रहा है. हाल ही में दो बाघिन के बीच वर्चस्व को लेकर पानी पीते संघर्ष हुआ है. बड़ी बात यह कि दोनों बाघिन बहनें हैं.

रणथंभौर में पानी पीते भिड़ी बाघिन बहनें

यह ताजा मामला रणथंभौर के जोन नम्बर 4 का है. यहां बाघिन एरोहेड की युवा हो चुकी दोनों बेटियां रिद्धि और सिद्धि एक तालाब में पानी पीते समय आपस में भिड़ गई. रणथंभौर से रोमांचित कर देने वाला दोनों बाघिनों के बीच के आपसी संघर्ष का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है. जानकारी अनुसार यह वीडियो 25 नवंबर का है.

पढ़ें-Special: कभी विदेशों तक में जमा ली थी पैठ...आज अपने देश में ही पहचान खो रही देसी कपास

सुबह की पारी में रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन नंबर 4 पर चीतल के शिकार को लेकर दोनों बहन रिद्धि और सिद्धि आपस में एक दूसरे पर दहाड़ मारती नजर आईं और कुछ देर बाद ही तालाब में पानी पीते समय दोनों बाघिन आमने-सामने हो गईं. दोनों के बीच पानी में ही जमकर संघर्ष हुआ. दोनों बाघिनों के बीच हुए आपसी संघर्ष को पार्क भ्रमण पर गए किसी पर्यटक ने अपने कैमरे में कैद कर लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया. उसके बाद से ही यह वीडियो जम कर वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details