राजस्थान

rajasthan

Priyanka Gandhi From Ranthambore To Delhi: परिवार संग Tiger Safari कर लौटीं कांग्रेस नेता, 3 दिन का था प्रवास

By

Published : Dec 1, 2021, 1:04 PM IST

Priyanka Gandhi From Ranthambore To Delhi

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi From Ranthambore To Delhi) दिल्ली लौट गई हैं. वो परिवार संग 3 दिन के लिए सवाई माधोपुर (Priyanka Visited Sawai Madhopur With Family) आई थीं. यहां उन्होंने रणथंभौर टाइगर रिजर्व (Ranthambore Tiger Reserve) में समय बिताया था.

सवाई माधोपुर: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज सुबह रणथंभौर से निजी यात्रा के बाद दिल्ली रवाना हो गईं. वो सड़क मार्ग से ही दिल्ली गईं. ये कांग्रेस यूपी प्रभारी परिवार संग 3 दिन के प्रवास पर यहां आई थीं. उन्होंने यहां टाइगर सफारी का भी आनंद लिया.

कांग्रेस महासचिव गाड़ियों के काफिले के बीच यहां आई थीं ठीक उसी तरह आज भी वो रवाना हुईं. प्रियंका इनोवा कार से दिल्ली गईं. इससे पहले वो कड़ी सुरक्षा के बीच ही रविवार 28 नवंबर 2021 को सवाई माधोपुर पहुंची थीं. यहां वाड्रा परिवार शेर बाघ होटल में ठहरा था.

पढ़ें-Alka Gurjar Targeted on Priyanka Gandhi : रणथंभौर में शेर और बाघ देखने के साथ राजस्थान की माताओं-बहनों की भी सुध लें प्रियंका गांधी

उसी दिन शाम को प्रियंका ने परिवार संग टाइगर सफारी का आनंद लिया. रणथम्भौर के जोन नम्बर-2 से टाइगर सफारी के लिए उन्होंने एंट्री ली थी. बताया गया था कि इस दौरान उन्होंने जोन नम्बर-2 में बाघिन एरोहेड और बाघ टी-101 देखे थे. प्रियंका गांधी ने बाघ-बाघिन को अठेखेलियां करते काफी देर तक देखा था.

भाजपा नेता ने साधा था निशाना

हालांकि प्रियंका की ये यात्रा बेहद निजी थी फिर भी सियासत हुई. भाजपा मंत्री अलका सिंह गुर्जर ने लड़की हूं लड़ सकती हूं नारे को लेकर प्रियंका पर हमला बोला था. एक बयान जारी कर (Alka Gurjar Targeted on Priyanka Gandhi) कहा था कि केवल यूपी ही नहीं, बल्कि राजस्थान भी देश का ही हिस्सा है.

उन्होंने कहा था- प्रियंका गांधी यूपी में 'लड़की हूं-लड़ सकती हूं' का नारा देती हैं तो राजस्थान में भी लगातार माताओं-बहनों पर हो रहे अत्याचारों और आपराधिक घटनाओं को ध्यान में रखते हुए यहां मुख्यमंत्री को कानून-व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दें.

अलका के अलावा भाजपा प्रदेश मंत्री जितेंद्र गोठवाल ने बयान दिया था. गोठवाल ने कहा था कि राहुल प्रियंका राजस्थान में घूमने आते हैं लेकिन अत्याचार पर मौन साध लेते हैं.

इससे पहले भी कई बार प्रियंका गांधी राजस्थान में Tiger Safari के लिए परिवार के साथ आ चुकी हैं, लेकिन चुनावी सीजन को देखते हुए भाजपा ने उन पर वार किया. कुछ माह बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव है और प्रियंका गांधी का फोकस उत्तर प्रदेश में ज्यादा है. सो, वहां दिए गए बयानों को आधार बनाकर राजस्थान में भाजपा नेताओं ने प्रियंका गांधी के इस दौरे पर सवाल उठाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details