राजस्थान

rajasthan

रणथम्भौर नेशनल पार्क सफारी : अब पर्यटकों को होटल लेने नहीं जाएंगे पर्यटक वाहन

By

Published : Dec 7, 2021, 8:33 PM IST

रणथम्भौर (ranthambore national park) के जोन 6 से 10 के भ्रमण के लिए अब सैलानियों को सफारी वाहन के लिए शिल्पग्राम रामसिंहपुरा स्थित बुकिंग विंडो पर आना पड़ेगा. इस सम्बन्ध में उप वन संरक्षक ने आदेश जारी किए हैं. रणथम्भौर नेशनल पार्क सफारी में अब पर्यटक वाहन सैलानियों को लेने होटल लेने नहीं जाएंगे.

Ranthambore national park
रणथम्भौर नेशनल पार्क भ्रमण

सवाई माधोपुर. रणथम्भौर नेशनल पार्क सफारी (जोन 6 से 10) पर आए पर्यटकों को अब सफारी वाहन के लिए शिल्पग्राम रामसिंहपुरा स्थित बुकिंग विंडो पर आना पड़ेगा. इस सम्बन्ध में उप वन संरक्षक ने आदेश जारी किए हैं. रणथम्भौर नेशनल पार्क भ्रमण में अब पर्यटक वाहन सैलानियों को लेने होटल लेने नहीं जाएंगे.

आदेश के अनुसार रणथम्भौर टाइगर रिजर्व ने 10 दिसम्बर को प्रात:कालीन पारी से जोन नम्बर 6 से 10 के लिए शिल्पग्राम रामसिंहपुरा स्थित बुकिंग विंडो को बोर्डिंग प्वॉइंट निर्धारित किए जाने के आदेश जारी किए हैं. पार्क भ्रमण के लिए पर्यटकों के टिकट जोन नम्बर 6 से जोन 10 में बुक किए हुए हैं. वे पर्यटक पार्क में प्रवेश समय से 30 मिनट पूर्व तक बोर्डिंग के लिए सफारी बुकिंग विंडो पहुंचे.

पढ़ें:Kota Panchayat Election 2021: BJP विधायक और प्रभारी पर टिकट काटने का आरोप, पूर्व मंत्री प्रभुलाल सैनी बोले- सब को नहीं मिल सकता टिकट

उप वन संरक्षक (पर्यटन) ने सभी वाहन चालक (Tourist vehicle in Ranthambore National Park) तथा नेचर/ईडीसी गाइडों को आदेश दिया है कि वे पर्यटक बुकिंग विंडो पर प्रवेश समय से एक घंटे पूर्व अपनी उपस्थिति दर्ज करावें, जिससे पर्यटकों को पार्क भ्रमण के लिए अनावश्यक देरी नहीं हो. उल्लेखनीय है कि पूर्व में पर्यटक वाहन सैलानियों को लेने के लिए होटल जाते रहे हैं. लेकिन अब नए आदेशों के बाद पर्यटक वाहन सैलानियों को लेने के लिए होटल नहीं जाएंगे. सैलानियों का बोर्डिंग स्थल पर्यटक बुकिंग विंडो निर्धारित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details