राजस्थान

rajasthan

जंगल से निकलकर त्रिनेत्र गणेश मंदिर मार्ग पर आई बाघिन टी 107 'सुल्ताना'

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 15, 2024, 4:14 PM IST

सवाई माधोपुर में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक बाघिन जंगल से निकल कर त्रिनेत्र गणेश मंदिर जाने वाले रास्ते में आकर खड़ी हो गई. कुछ देर रुक कर बाघिन जंगल की ओर चली गई.

बाघिन टी 107 'सुल्ताना'
बाघिन टी 107 'सुल्ताना'

बाघिन टी 107 'सुल्ताना'

सवाई माधोपुर. रणथंभोर नेशनल पार्क में लगातार पर्यटकों के आने का दौर जारी है. नेशनल पार्क में बाघों का कुनबा भी बढ़ रहा है. सोमवार को रणथंभोर नेशनल पार्क से निकलकर बाघिन टी 107 सुल्ताना सड़क पर आ गई. सुबह त्रिनेत्र गणेश मंदिर दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं को गणेश मंदिर मार्ग पर बाघिन टी 107 सुल्ताना रास्ते में एक चबूतरे पर खड़ी नजर आई, बाघिन को वहां देखकर गणेश मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं में दहशत फैल गई.

वन विभाग को दी गई सूचना : बाघिन टी 107 सुल्ताना के सड़क पर आ जाने के कारण से काफी देर तक लोगों की आवाजाही बंद रही. बाघिन टी 107 करीब 15 से 20 मिनट तक वहां रुकी रही और बाद में जंगल की ओर निकल गई. बाघिन के जंगल के बाहर आने की सूचना लोगों ने वन विभाग के अधिकारियों को दी, लेकिन वन विभाग की टीम के वहां पहुंचने से पहले ही बाघिन जंगल की तरफ चली गई.

इसे भी पढ़ें-रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान में बाघिन टी- 60 एक शावक के साथ आई नजर

बाघिन के चले जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली और गणेश मंदिर मार्ग पर आवाजाही शुरू हो सकी. वन विभाग के अधिकारी ने बताया की सुबह सूचना मिली थी कि एक बाघिन गणेश मंदिर मार्ग पर विचरण कर रही है. सूचना के बाद वन विभाग की टीम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, लेकिन उससे पहले ही बाघिन जंगल की ओर निकल गई थी. वन अधिकारी ने कहा की बाघिन के सड़क पर आ जाने के कारण लोगों में दहशत है, वन विभाग की टीम की ओर से बाघिन की मॉनिटरिंग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details