राजस्थान

rajasthan

Idol theft case: ठाकुर जी मंदिर से मूर्ति चुराने वाला और खरीदार कबाड़ी भी गिरफ्तार

By

Published : Mar 24, 2023, 5:43 PM IST

सवाईमाधोपुर के बामनवास के कीरतपुरा गांव में ठाकुर जी के मंदिर से अष्टधातु की चार मूर्तियां चोरी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. चोरी की मूर्तियां खरीदने वाले कबाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

Idol theft case in Sawai Madhopur, thief and buyer arrested
Idol theft case: ठाकुर जी मंदिर से मूर्ति चुराने वाला और खरीदार कबाड़ी भी गिरफ्तार

सवाईमाधोपुर.बामनवास के कीरतपुरा गांव में ठाकुर जी के मंदिर में मूर्ति चोरी प्रकरण में बामनवास थाना पुलिस को बड़ी सफलता हासिल की है. थाना पुलिस ने मूर्ति चोर व मूर्तियां खरीदने वाले कबाड़ी को भी गिरफ्तार किया है. साथ ही आरोपियों से अष्टधातु की चारों मूर्तियां व सिंहासन बरामद कर लिए गए हैं. पुलिस ने आरोपी लवकुश उर्फ लब्बू मीणा पुत्र प्रेमराज निवासी बामनवास पट्टी खुर्द व कलाम खान पुत्र बफाती निवासी मंडावरी, दौसा को गिरफ्तार किया है.

बामनवास थाना एसएचओ मनीष शर्मा ने बताया कि गत 18 मार्च को ग्राम कीरतपुरा में स्थित ठाकुर जी मंदिर के मुख्य पुजारी मुरारीलाल शर्मा ने बामनवास थाना पर उपस्थित होकर रिपोर्ट दी थी कि ठाकुर जी के मंदिर से अष्टधातु की 4 मूर्तियां व सिंहासन चोरी हो गया है. जिस पर बामनवास थाना पर प्रकरण दर्ज किया गया. जिसके बाद टीम गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई. तकनीकी विशेषज्ञ कांन्स्टेबल महेंद्र जाखड़ के विशेष सहयोग से मामले में साक्ष्य संकलित किए गए.

पढ़ें:अलवर: जैन मंदिर से मूर्ति चोरी का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार

टीम को आसूचना मिली थी कि कीरतपुरा में स्थित ठाकुर जी के मंदिर से मूर्ति चोरी की घटना मादक पदार्थ स्मैक के आदी किसी व्यक्ति ने की है. जिस पर पुलिस ने आरोपी लवकुश उर्फ लब्बू को दस्तयाब कर पूछताछ की. जिसके बाद उसने मूर्तियां व सिंहासन चोरी करना व कलाम कबाड़ी वाले को चोरी की मूर्तियां बेचना स्वीकार किया. आरोपी कलाम को भी गिरफ्तार किया गया. बहरहाल पुलिस ने चारों मूर्तियां व सिंहासन एवं 600 रुपए की नकदी बरामद की है. गठित टीम में एएसआई अब्दुल खलिक, हेड कांस्टेबल रामवीर सिंह, कांस्टेबल महेंद्र जाखड़ व कांस्टेबल कमलेश शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details