राजस्थान

rajasthan

एसीबी की बड़ी कार्रवाई, भू वैज्ञानिक का निजी ड्राइवर 40 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 8, 2023, 3:35 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए वरिष्ठ भू वैज्ञानिक के निजी ड्राइवर को 40 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

एसीबी की बड़ूी कार्रवाई
एसीबी की बड़ूी कार्रवाई

एसीबी की बड़ूी कार्रवाई

सवाई माधोपुर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी की टीम ने भू वैज्ञानिक अजय प्रकाश के निजी ड्राइवर को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है.

एसीबी के एडिशनल एसपी सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि भू वैज्ञानिक अजय सिंह के पास पांच जिलों का चार्ज है. उनका कार्य अवैध बजरी खनन को रोकना और उसके खिलाफ कार्रवाई करना है. एक सिविल ठेकेदार जिसकी रॉयल्टी की बजरी बिल्डिंग के निर्माण कार्य के लिए रखी हुई थी. भू वैज्ञानिक अजय प्रकाश ने वहां रखी बजरी को देखकर ठेकेदार को पेनल्टी और कार्रवाई की धमकी दी और ठेकेदार से 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की.

इसे भी पढ़ें-BSc नर्सिंग पूरक परीक्षा में पकड़ा गया डमी परीक्षार्थी, पूछताछ में कबूला सच

50 हजार में तय हुआ सौदा: एडिशनल एसपी ने बताया कि ठेकेदार की शिकायत के बाद सत्यापन करवाया गया, सत्यापन के दौरान आरोपी अजय प्रकाश सिंह ने 1 लाख रुपए की राशि की मांग की लेकिन बाद में ठेकेदार की गुजारिश के बाद वह 50 हजार रुपए लेने को तैयार हो गया. आरोपी भू वैज्ञानिक ने ठेकेदार से रिश्वत की राशि अपने ड्राइवर को देने के लिए कहा. आरोपी अजय प्रकाश का ड्राइवर रिश्वत की राशि लेने के लिए रणथंभोर सर्किल पहुंचा था. वहां पर मुस्तैद एसीबी की टीम ने आरोपी अजय प्रकाश सिंह के निजी ड्राइवर को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एसीबी ने बताया कि भू वैज्ञानिक अजय प्रकाश अभी फरार है. उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. एडिशनल एसपी सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. जिले में अब तक सबसे ज्यादा 12 ट्रैप की कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details