राजस्थान

rajasthan

डॉ. सीपी जोशी ने भरा नामांकन, कहा- सनातन धर्म को कोई खत्म नहीं कर सकता

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 4, 2023, 10:06 PM IST

Updated : Nov 4, 2023, 10:32 PM IST

कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी ने शनिवार को नाथद्वारा से नामांकन भरा. इस दौरान सीएम गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नाथद्वारा के विकास में सीपी जोशी का अभूतपूर्व योगदान है. वहीं सीपी जोशी ने कहा कि सनातन धर्म को कोई खत्म नहीं कर सकता.

Congress candidate CP Joshi
कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी

डॉ. सीपी जोशी ने भरा नामांकन

राजसमंद.जिले के नाथद्वारा विधानसभा सीट से शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सीपी जोशी ने धर्मपत्नी हेमलता जोशी के साथ उपखंड कार्यालय पहुंचकर नामांकन भरा. इस दौरान आयोजित सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज बाघेरी नाका परियोजना का इतिहास यह है कि अगर सीपी जोशी नहीं अड़े होते, तो शायद बाघेरी बनता ही नहीं. ऐसे व्यक्तित्व को वोट देकर जिताने की जरूरत है. वहीं, डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि सनातन धर्म के नाम पर राजनीति क्यों की जा रही है? इसे कोई खत्म नहीं कर सकता.

गहलोत ने जनता से कहा कि नाथद्वारा के विकास में सीपी जोशी का अभूतपूर्व योगदान है. डॉ. जोशी ने क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखी और अब आपको भी ख्याल रखना होगा. जनता को सीपी जोशी के साथ राजसमंद से नारायणसिंह भाटी, कुंभलगढ़ से योगेन्द्रसिंह परमार और भीम से सुदर्शनसिंह रावत को जिताकर भेजना है. सरकार इस बार भी कांग्रेस की ही बन रही है. ऐसे में स्पीकर डॉ. सीपी जोशी ही बने रहेंगे और इसी तरह नाथद्वारा क्षेत्र के साथ सम्पूर्ण राजसमंद जिले का समग्र विकास होता रहेगा.

पढ़ें. हनुमान बेनीवाल ने दाखिल किया नामांकन, नागौर में भरी हुंकार विरोधियों पर जमकर साधा निशाना

सनातन धर्म कोई खत्म नहीं कर सकता :नामांकन सभा में डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि सनातन धर्म अनादिकाल से चला आ रहा है, इसे कोई खत्म नहीं कर सकता है. सिर्फ राजनीति के लिए लोगों को सनातन के नाम पर गुमराह किया जा रहा है. सनातन धर्म के नाम पर राजनीति क्यों की जा रही है? आज सनातन धर्म, हिन्दू समाज के लिए जितने कार्य गहलोत सरकार ने किए, उतने कार्य किसी भी सरकार ने नहीं किए. उन्होंने नाथद्वारा में सिहाड़ मंदिर, रेलमगरा में जल देवी मंदिर के लिए किए जा रहे विकास कार्य का जिक्र भी किया. डॉ. जोशी ने लोगों से आग्रह किया कि कल्पना है कि नाथद्वारा-राजसमंद मिलाकर विकसित करें और प्राधिकरण का गठन करें, मगर इसके लिए आपका सहयोग जरूरी है, तभी यह कल्पना पूरी हो सकती है.

Last Updated :Nov 4, 2023, 10:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details