राजस्थान

rajasthan

BSNL की एयरफाइबर सेवा शुरू, वायरलेस इंटरनेट पर मिलेगी 100 Mbps की स्पीड

By

Published : Feb 19, 2021, 2:42 AM IST

बीएसएनल ने भारत एयरफाइबर सेवाओं की शुरुआत की है. इस सेवा का शुभारंभ उदयपुर जिले के उपमहाप्रबंधक पितांबर नंदा ने किया. उप महाप्रबंधक पितांबर नंदा ने बताया गया कि बीएसएनएल राजसमंद में पहले से ही उच्च गुणवत्ता वाली इंटरनेट सेवा के माध्यम से ब्रॉडबैंड एवं फाइबर के रूप में उपलब्ध करवा रहा था.

100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी, bsnl, rajsamand
BSNL की एयरफाइबर सेवा शुरू...

राजसमंद. बीएसएनल ने भारत एयरफाइबर सेवाओं की शुरुआत की है. इस सेवा का शुभारंभ उदयपुर जिले के उपमहाप्रबंधक पितांबर नंदा ने किया. उप महाप्रबंधक पितांबर नंदा ने बताया गया कि बीएसएनएल राजसमंद में पहले से ही उच्च गुणवत्ता वाली इंटरनेट सेवा के माध्यम से ब्रॉडबैंड एवं फाइबर के रूप में उपलब्ध करवा रहा था. इसी कड़ी में गुरुवार को बीएसएनल की नई बिना तार वाली हाई स्पीड इंटरनेट सेवा एयरफाइबर से राजसमंद को जोड़ दिया गया है. यह एयरफाइबर की सेवाओं में आरएफ कनेक्टिविटी के माध्यम से उपभोक्ताओं को प्लान अनुसार 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी.

यह सेवा राजसमंद शहर के आसपास के 15 किलोमीटर के क्षेत्र में उपलब्ध रहेगी, जिससे बिना तार के उपभोक्ताओं के घर पर एंटीना के माध्यम से सेवा प्रदान की जाएगी. गौरतलब है कि लॉकडाउन के बाद से ही वर्क फ्रॉम होम के चलते इंटरनेट सेवाओं के उपयोग में बढ़ोतरी हुई है. राजसमंद की जनता को बीएसएनएल ने अपने चैनल पार्टनर आस्था चैनल के माध्यम से नई सौगात दी है.

पढ़ें:झुंझुनू: अब मिलेगा हाई स्पीड इंटरनेट, BSNL मुख्य महाप्रबंधक ने किया एयर फाइबर सेवा का उद्घाटन

पूर्व में जहां सभी जगह तारों की उपलब्धता नहीं होने से ग्रामीण क्षेत्र एवं दूरदर्शन इलाकों में इंटरनेट सभी उपभोक्ताओं को उपलब्ध नहीं था. इस एयर फाइबर सर्विस के माध्यम से आसपास के सभी क्षेत्रों में हाई स्पीड सर्विस मिल पाएगी. इस मौके पर मुख्य अतिथि उप महाप्रबंधक पितांबर नंदा सहित सहायक महाप्रबंधक एनके शर्मा उपमंडल अधिकारी नीरज ठाकुर, नीरज माथुर, धर्मेश कराल, चैनल पार्टनर तरुण पालीवाल, अमित वैष्णव, राहुल पालीवाल, दिनेश कुमावत, अशोक सर्वा आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details