राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में दो और लोग हुए नेगेटिव, अब तक 147 ने जीती कोरोना से 'जंग'

By

Published : Jun 12, 2020, 6:31 PM IST

राजसमंद में शुक्रवार को दो और लोगों ने कोरोना को हरा दिया. जिसके बाद जिले में कोरोना को हराने वाले लोगों की संख्या 147 हो गई है. इस बात की जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने दी.

rajasmand corona news, rajasmand news
राजसमंद में दो कोरोना नेगेटिव

राजसमंद. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से लोग लगातार जीत हासिल कर रहे हैं. शुक्रवार को दो और लोगों ने कोरोना को मात दी. रेलमगरा कॉविड केयर सेंटर में भर्ती बनेड़िया निवासी एक 9 वर्षीय बच्ची और 39 वर्षीय व्यक्ति को रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद छुट्टी दे दी गई है.

अब तक जिले में 147 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए हैं. यह जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जेपी बुनकर ने दी. उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 5207 सैंपल लिए गए हैं. जिसमें से 166 पॉजिटिव और 4787 नेगेटिव पाए गए हैं. वहीं, 254 सैंपल के जांच परिणाम आने अभी बाकी हैं.

पढ़ें:निराश्रितों को संबल देने के लिए CM गहलोत का बड़ा फैसला, 3.57 लाख परिवारों को मिलेगा निशुल्क गेहूं और चना

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को आरके राजकीय जिला चिकित्सालय से 3, उप जिला चिकित्सालय नाथद्वारा से 14, राजसमंद ब्लॉक से 14, केलवाड़ा ब्लॉक से 14, भीम ब्लॉक से 5, देवगढ़ ब्लाक से 17, आमेट ब्लॉक से 28, रेलमगरा ब्लॉक से 46, खमनोर ब्लॉक से 59 और कुल 200 सैंपल लेकर आरएनटी मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भिजवाए गए हैं. वर्तमान में जिले में 18 पॉजिटिव व्यक्ति विभिन्न संस्थागत आइसोलेशन में भर्ती हैं. जिसमें से 3 आरके राजकीय जिला चिकित्सालय में, 1 रेलमगरा कोविड- केयर सेंटर में, 1 राजसमंद कोविड- केयर सेंटर में और 3 नाथद्वारा कोविड-सीनियर सेंटर में हैं. इसके अलावा चारभुजा कॉविड केयर सेंटर में 8, गीतांजलि मेडिकल कॉलेज उदयपुर में 1, आमेट कोविड-19 सेंटर में 1, में भर्ती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details