राजस्थान

rajasthan

पाली में कोरोना से मौत के बाद मृत्युभोज का आयोजन, प्रशासन ने की कार्रवाई

By

Published : Jun 7, 2021, 8:16 PM IST

death feast organized in pali,  death feast in pali
कोरोना से मौत के बाद मृत्युभोज का आयोजन करने पर तहसीलदार में परिवारवालों पर 31 हजार का जुर्माना लगाया ()

पाली के सोजत में कोरोना से मौत के बाद मृत्युभोज का आयोजन करने पर तहसीलदार में परिवारवालों पर 31 हजार का जुर्माना लगाया और सारा खाना जब्त कर जरूरतमंदों में बंटवा दिया.

सोजत (पाली).सोजत प्रशासन की लाख पाबंदियों के बाद भी लोग चोरी छुपे मृत्युभोज करने से बाज नहीं आ रहे हैं.जिले के रेंदड़ी में कोरोना मरीज की मौत के बाद उसका मृत्युभोज करने का मामला सामने आया. मृत्युभोज की सूचना मिलने पर प्रशासन मौके पर पहुंचा और परिवारवालों पर 31 हजार का जुर्माना लगाया है. प्रशासन ने खाना जब्त कर लिया और जरूरतमंदों में बंटवा दिया.

पढे़ं: महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर के निलंबन पर बोले DLB डायरेक्टर, कहा- गहलोत सरकार की कार्रवाई निष्पक्ष

रेंदड़ी गांव के जीवाराम की हाल ही में कोरोना से मौत हो गई थी. लेकिन उसके बाद भी जीवाराम के बेटों चेतन, राणाराम, राजूराम ने 500 लोगों के मृत्युभोज का आयोजन किया. जिसकी सूचना मिलने पर सोजत तहसीलदार दीपक सांखला ने मौके पर पहुंचकर मृत्युभोज का खाना जब्त कर लिया और जरूरतमंदों में वितरित करवा दिया. साथ ही परिवारवालों पर कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन करने पर 31 हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

राजस्थान में कोरोना की स्थिति

राजस्थान में रविवार को कोरोना के 904 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कोरोना का कुल आंकड़ा 9,46,346 पर पहुंच गया है. वहीं, प्रदेश में कोरोना से अब तक 8656 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details