राजस्थान

rajasthan

पाली: एसीबी ने PHC के अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

By

Published : Nov 11, 2020, 8:21 AM IST

पाली में एसीबी ने कार्रवाई करते हुए पिपलिया कला गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. अकाउंटेंट एक महिला के बिल पास करवाने की एवज में 8 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. इस पर कार्रवाई करते हुए एसीबी ने अकाउंटेंट को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

Pali news, Primary Health Centre, ACB action
एसीबी ने PHC के अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

पाली. एसीबी ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए जिले के पिपलिया कला गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. एसीबी को इस मामले की शिकायत एक महिला द्वारा मिली थी. महिला से उसके बिल पास करवाने की एवज में एकाउंटेंट ने महिला से 8000 रुपए की रिश्वत मांगी थी. इस मामले की शिकायत महिला ने एसीबी चौकी में की थी. जिसके बाद एसीबी ने इस मामले की पूरी छानबीन करने के बाद में मंगलवार को कार्रवाई करते हुए अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

एसीबी ने PHC के अकाउंटेंट को रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

एसीबी ने अकाउंट के पास से रिश्वत की राशि भी बरामद की है. एसीबी से मिली जानकारी के अनुसार जिले के पिपलिया कला गांव में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कलेवा योजना के तहत प्रसूताओं को खाना और नाश्ता उपलब्ध कराने के लिए सावित्री देवी ने ठेका ले रखा था. 60 वर्षीय यह महिला अपने घर से ही खाना और नाश्ता बनाकर प्रसूताओं को उपलब्ध कराती थी.

यह भी पढ़ें-जोधपुर हादसे पर CM गहलोत ने जताया दुख, Tweet कर कहा- श्रमिकों की मौत अत्यंत दुखद

इस ठेके का बकाया बिल 15 हजार 271 था, जिसको लेकर उसने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अकाउंटेंट प्रमोद कुमार सेन के सामने बिल पेश किए थे. अकाउंटेंट प्रमोद कुमार ने यह बिल पास करने की एवज में 8000 रुपए की रिश्वत मांगी थी. जिसके चलते आवेदक सावित्री देवी ने इस मामले की शिकायत एसीबी चौकी में एसीबी एएसपी कैलाशदान जुगदावत के सामने की. इस मामले की पूरी छानबीन होने के बाद एसीबी ने मंगलवार को अकाउंटेंट प्रमोद कुमार को आठ हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details