राजस्थान

rajasthan

कोरोना की रोकथाम को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने ली बैठक

By

Published : Apr 10, 2020, 8:11 PM IST

नागौर के मकराना में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रभातीलाल जाट की ओर से कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर जनप्रतिनिधियों सहित नगर परिषद के कर्मचारियों की एक बैठक ली गई. जिसमें मकराना में कोरोना सर्वे को लेकर टीमों का गठन किया गया है.

कोरोना सर्वे टीम गठित, Corona survey team formed
कोरोना सर्वे टीम गठित

मकराना (नागौर). अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रभातीलाल जाट ने शुक्रवार को मकराना नगर परिषद के सभागार में कोरोना वायरस की रोक थाम को लेकर जनप्रतिनिधियों सहित नगर परिषद के कर्मचारियों की एक बैठक ली. इस बैठक में कोरोना वारयस की रोक थाम को लेकर अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की गई.

कोरोना सर्वे को लेकर किया टीम का गठन

इस बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर चिकित्सकों और उनकी टीम के अन्य सदस्यों का सहयोग किए जाने को लेकर पार्षदों से आग्रह किया गया. साथ ही मकराना में कोरोना सर्वे को लेकर टीमों का गठन किया गया है. सभी टीमों के प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सर्वे के दौरान संबंधित वार्ड पार्षद का भी सहयोग लिया जाए. इन्हें भी सर्वे के दौरान अपने साथ रखें.

वहीं सर्दी, खांसी और बुखार से ग्रस्त जिन मरीजों को चिन्हित किया गया है, उनकी दैनिक रूप से स्क्रीनिंग कर उपचार किए जाने पर खास ध्यान देने को कहा गया है. स्थानीय अधिकारियों की ओर से इस संबंध में लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. मकराना शहरी क्षेत्र में कोरोना सर्वे पूरा किए जाने के लिए बीएलओ कंपाउंडर की ड्यूटी, आशा सहयोगिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ लगा कर, दो दिन में पूरा करने के निर्देश दिए गए है.

पढ़ें:जयपुर में पुलिस कांस्टेबल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारणों का किया जा रहा रिव्यू: डीजीपी भूपेंद्र सिंह

उन्होंने कहा कि सभी टीमों के सहयोग के लिए खंड स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस अधिकारी भी उनके साथ उपस्थित रहेंगे. सर्वे कार्य में सहयोग नहीं करने वाले या व्यवधान उत्पन्न करने वाले लोगों की सूचना प्रशासन को दें. जिससे उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके.

इसी प्रकार मकराना उपखण्ड अधिकारी सैय्यद शीराज अली जैदी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से पार्षदों ने लॉकडाउन को लेकर सहयोग किया है, उसी प्रकार से सर्वे की कार्रवाई में पार्षदों का सहयोग अपेक्षित है. वहीं नगर परिषद की सभापति समरीन भाटी ने कहा कि शहर भर में लगातार ब्लीचिंग, डीटीटी पाउडर और हाईपोक्लोराइट छिडक़ाव का कार्य करवाया जा रहा है. साथ ही सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details