राजस्थान

rajasthan

झालावाड़ से कोटा आया 58 साल का बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jun 9, 2020, 10:58 AM IST

कोटा के अरनिया खुर्द गांव में सोमवार को एक 58 साल का एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. यह व्यक्ति 4 जून को झालावाड़ से इलाज कराकर कोटा रेफर किया गया था.

kota corona news, kota news in hindi
kota corona news, kota news in hindi

रामगंजमंडी (कोटा).सुकेत कस्बे में कोरोना पॉजिटिव आने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को भी अरनिया खुर्द गांव में 58 साल का एक बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिला. सुकेत थाना क्षेत्र में जितने लोग भी पॉजिटिव आए हैं, उनका कनेक्शन झालावाड़ से रहा है. अरनिया का बुजुर्ग भी झालावाड़ के अस्पताल में उपचार के लिए गया था. आशंका है कि वह वहां पर ही संक्रमित हो गया.

58 साल का बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले भी एक निजी कंपनी के श्रमिक झालावाड़ अस्पताल में संक्रमित होकर कोरोना पॉजिटिव मिले थे. उसके बाद कंपनी के 32 श्रमिकों को कोरोना का संक्रमण हो गया था. उपखंड क्षेत्र में अब तक 38 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं. राहत की बात यह है कि इनमें से 37 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है. यानी कि कोरोना का संक्रमण बहुत जल्द रिकवर हो रहा है.

ब्लॉक प्रोग्राम मैनेजर आरती शर्मा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग 4 जून को झालावाड़ गया था. जहां से उसे कोटा एमबीएस अस्पताल रेफर किया गया था. कोटा जांच के दौरान बुजुर्ग पॉजिटिव पाया गया. वहीं प्रशासन ने मरीज के घर को केंद्र बिंदु मानते हुए, 100 मीटर की परिधि को जीरो मोबिलिटी घोषित किया है. इस परिधि में न कोई अंदर आ सकेगा और न ही कोई बाहर जा सकेगा. नियमों के उल्लंघन पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी. वहीं गांव को सैनिटाइज भी किया जा रहा है.

इसके साथ ही अरिनया खुर्द गांव में सोमवार को डॉ. रेखा गौत्तम और कंपाउंडर त्रिलोक गुप्ता टीम के साथ पहुंचे और लोगों के कोरोना सैंपल एकत्रित किए. इस दौरान एक दुधमुंहे बच्चे के भी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए थे. चिकित्सा टीम ने बुजुर्ग के 8 परिवार वालों के सैंपल लिए हैं. वहीं गांव के 7 अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details