राजस्थान

rajasthan

कोटा में लॉकडाउन के बावजूद बुधवार को सामने आए 109 कोरोना मरीज

By

Published : Aug 6, 2020, 4:29 AM IST

कोटा में बुधवार को 109 नए कोरोना मरीज सामने आए हैं. जिले में अब तक कोरोना से 2400 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 42 लोग कोरोना संक्रमण की वजह से दम भी जुड़ चुके हैं.

Covid-19 in Kota, कोटा न्यूज़
कोटा में बुधवार को मिले 109 कोरोना मरीज

कोटा.जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने 2 दिन का लॉकडाउन लगाया था. लेकिन, इन 2 दिनों में 255 कोरोना मरीज सामने आए हैं. बुधवार को सुबह और शाम की रिपोर्ट मिलाकर कुल 109 कोरोना मरीज जिले में सामने आए हैं.

पढ़ें: स्पेशल: चीन और मुगल शासकों ने भी लगाई थी भगवान राम के अस्तित्व पर मुहर, जारी किए थे सिक्के

जिले में अब तक कोरोना से 2400 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 42 लोग कोरोना के चलते दम भी जुड़ चुके हैं. वहीं, बुधवार को कोरोना संक्रमित मिले लोगों में सीएमएचओ कंट्रोल रूम में कार्यरत एक नर्सिंगकर्मी भी शामिल हैं. वो कोविड-19 के पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग लिस्ट बनाने के काम से जुड़े हुए थे. इसके पहले भी कंट्रोल रूम में कार्यरत एक डॉक्टर पॉजिटिव आए थे.

पढ़ें:SPECIAL: अज्ञानता के कारण डोनर्स में भय का माहौल, ऐसे में कैसे होगा प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना मरीजों का इलाज

कोटा में बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों में सबसे ज्यादा नयापुरा थाना पुलिस के जवान और उनके परिवार के 13 सदस्य हैं. ये सभी थाने के पीछे बने क्वार्टर्स में रहते हैं. इसके साथ ही रामपुरा कोतवाली में भी एक एएसआई कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके बाद पूरे थाने के स्टाफ के सैंपल लिए जा रहे हैं.

कोटा में अब 15 जगहों पर हर दिन होगी सैंपलिंग
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने शहर के पीएचसी और सीएचसी में भी रेंडम सैंपलिंग शुरू की थी. अब इन केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है. पहले 10 जगहों पर जांच हो रही थी. अब इसे बढ़ाकर 15 जगहों पर किया जा रहा है. यहां पर टीमें भी तैनात कर दी गई हैं. इनमें डीसीएम, महावीर नगर, छावनी, विज्ञान नगर, गोविंद नगर, तलवंडी, बापू बस्ती, सूरजपोल, शॉपिंग सेंटर, दादाबाड़ी, बोरखेड़ा, रामपुरा, रंगबाड़ी, भीमगंजमंडी, नांता, सकतपुरा, अनंतपुरा, पुरोहित जी की टापरी, कुन्हाड़ी और केशवपुरा शामिल हैं.

देश में 19 लाख से ज्यादा हुई कोरोना मरीजों की संख्या

देश में कोरोना संक्रमण के मामले 19 लाख के पार पहुंच गए हैं. बुधवार को देशभर में कोरोना के 52,509 नए मामले सामने आए हैं. लगातार सातवें दिन कोरोना के 50,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए. साथ ही पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से 857 लोगों की मौत हुई है. इस महामारी के कारण देश में अब तक 39,795 लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक 12,82,215 लोग इलाज के बाद स्वस्थ्य हो चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details