राजस्थान

rajasthan

हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीटर : राजस्थान और हरियाणा के कई थानों में 20 से ज्यादा मामले दर्ज...मुकेश मीणा को करौली पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jul 5, 2021, 7:51 PM IST

राजस्थान के कई जिलों और हरियाणा में कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हिस्ट्रीशीटर मुकेश मीणा को करौली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुकेश के खिलाफ राजस्थान और हरियाणा के कई थानों में लगभग दो दर्जन मामले दर्ज हैं. हिस्ट्रीशीटर मुकेश से अवैध हथियार और जिन्दा कारतूस भी बरामद हुए हैं.

Rajasthan news,  Karauli Police,  historysheeter arrested
हत्थे चढ़ा हिस्ट्रीशीटर

करौली. जिले की श्रीमहावीरजी थाना पुलिस ने सोमवार को बड़ी कारवाई को अंजाम देते हुए राजस्थान के अनेक जिलों सहित हरियाणा राज्य में कई आपराधिक वारदातों को अंजाम दे चुके हिस्ट्रीशीटर मुकेश मीणा को गिरफ्तार किया है.

मुकेश मीणा के खिलाफ राजस्थान और हरियाणा के विभिन्न थानों में लगभग दो दर्जन मामले दर्ज हैं.पुलिस ने आरोपी से अवैध हथियार सहित जिन्दा कारतूस भी बरामद किये हैं. पुलिस हिस्ट्रीशीटर से पूछताछ में जुटी है.

श्रीमहावीरजी थानाधिकारी धर्म सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में जिले में अवैध हथियारों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश चंद और सर्किल ऑफिसर किशोरीलाल के सुपरविजन में पुलिस टीम का गठन किया गया है.

सोमवार को सहायक उपनिरीक्षक गोटेलाल और गठित टीम को थाना क्षेत्र में मुखबीर से सूचना मिली कि हिस्ट्रीशीटर मुकेश मीणा किसी संगीन वारदात को अंजाम देने की फिराक में शिव निजी औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र के सामने खड़ा है. सूचना पर तुरंत सहायक उप निरीक्षक गोटेलाल और पुलिस टीम बताए गए स्थान पर पहुंची. पुलिस को देखते ही मुकेश मीणा ने भागने की कोशिश की.

पढ़ें-रिश्वत का खेल : परिवहन आयुक्त ऑफिस के सांख्यिकी अधिकारी को कोटा ACB ने 15 हजार की रिश्वत के साथ किया गिरफ्तार

लेकिन ने मुकेश को दबोच लिया. आरोपी को कब्जे से पुलिस ने एक अवैध हथियार 12 बोर डबल बैरल बंदूक और 8 जिंदा कारतूस जप्त किये हैं. मुकेश मीणा को गिरफ्तार कर आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

राजस्थान-हरियाणा के कई थानों में 20 मामले दर्ज

हिस्ट्रीशीटर मुकेश मीणा शातिर किस्म का बदमाश है. जिसके खिलाफ मारपीट, चोरी, लूट, हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, अवैध हथियार के मामले राजस्थान के करौली, सवाई माधोपुर, कोटा, जयपुर, भरतपुर के थानों में दर्ज हैं. इसके साथ ही हरियाणा के विभिन्न थानों में भी प्रकरण दर्ज हैं.

इन जवानों का रहा साहसी सहयोग

हिस्ट्रीशीटर मुकेश मीणा को पकड़ने में सहायक उपनिरीक्षक गोटेलाल, सुरेश चंद, हेड कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह, कांस्टेबल रवि कुमार, सूरजभान, सुरेशचंद, रामाधार, दिगंबर सिंह, कमलकिशोर, मुरारीलाल, सतवीर, बहादुरसिंह आदि पुलिस जवानों का विशेष सहयोग रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details