राजस्थान

rajasthan

जोधपुर दक्षिण से वनिता सेठ होंगी दक्षिण क्षेत्र से BJP की महापौर प्रत्याशी, ऐन वक्त पर कटा राजपुरोहित का नाम

By

Published : Nov 5, 2020, 10:34 AM IST

जोधपुर नगर निगम दक्षिण में बीजेपी ने वनिता सेठ को महापौर प्रत्याशी बनाया है. बीजेपी ने अंतिम समय में इंदिरा राजपुरोहित का नाम इस दौड़ से हटा दिया है.

Jodhpur Municipal Corporation South, जोधपुर न्यूज
वनिता सेठ जोधपुर निगम से महापौर प्रत्याशी

जोधपुर.नगर निगम चुनाव में भाजपा ने नगर निगम दक्षिण के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. भाजपा की ओर से वनिता सेठ को उम्मीदवार बनाया गया है. अंतिम समय में संघ पृष्ठभूमि से आने वाली इंदिरा राजपुरोहित का नाम काट दिया गया है.

इंदिरा राजपुरोहित का नाम इसलिए काट दिया गया कि बीकानेर नगर निगम में राजपूत समाज से ही भाजपा का महापौर है. वनिता सेठ केंद्र सरकार के कॉनकोर में निदेशक भी रह चुकी है. इस बार नगर निगम दक्षिण में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला हुआ है. जबकि नगर निगम उत्तर में सिर्फ 19 सीटें मिली है. इसके बावजूद बीजेपी वहां डॉक्टर संगीता सोलंकी को महापौर प्रत्याशी के रूप में उतारेगी. जिससे एक तरफा या निर्विरोध कांग्रेस का महापौर निर्वाचित नहीं हो.

यह भी पढ़ें. भाजपा पार्षद की बाड़ेबंदी के बीच चुनाव प्रभारी मदन दिलावर को आया बुखार

दूसरी ओर जोधपुर में वैभव गहलोत और प्रभारी मंत्री महेंद्र चौधरी लगातार कांग्रेस खेमे में महापौर के नाम पर एक राय करने की कोशिश कर रहे हैं. बुधवार की रात शहर के बाहर एक होटल में पार्षदों की बैठक भी की गई.

माना जा रहा है कि कुछ देर बाद कांग्रेस की ओर से भी उत्तर नगर निगम के महापौर पद का नाम घोषित कर दिया जाएगा. कांग्रेस नगर निगम दक्षिण में भी अपना भारी प्रत्याशी उतारने के मूड में है क्योंकि कांग्रेस के पास 29 प्रत्याशी हैं.

यह भी पढ़ें. जयपुर में मुस्लिम मेयर की पैरवी को लेकर वकील और बार संघों के अध्यक्ष आमने-सामने

इसके अलावा 6 प्रत्याशी दो निर्दलीय चुनाव जीत कर आए हैं, वह भी कांग्रेस के संपर्क में हैं. ऐसे में कांग्रेस जातिगत समीकरण बिठाकर भाजपा में क्रॉस वोटिंग की सेंध लगाने का प्रयास कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details