राजस्थान

rajasthan

Digifest Job Fair 2022 : अब तक 45 हजार से ज्यादा ने करवाया रजिस्ट्रेशन

By

Published : Nov 9, 2022, 9:34 PM IST

जोधपुर में 11 से 13 नवंबर तक डिजिफेस्ट जॉब फेयर 2022 (Digifest Job Fair 2022) आयोजित किया जा रहा है. बुधवार शाम तक 45 हजार से ज्यादा पंजीकरण हो चुके हैं. इसके चलते दो दिवसीय इस आयोजन को तीन दिवसीय किया गया है.

Digifest Job Fair 2022
डिजिफेस्ट जॉब फेयर 2022

जोधपुर.शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज में सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग की और से 11 से 13 नवंबर तक (Digifest Job Fair 2022) जोधपुर में आयोजित होने वाले डिजिफेस्ट जॉब फेयर 2022 को लेकर तैयारियां चल रही हैं. जॉब फेयर के लिए बड़ी संख्या में हो रहे रजिस्ट्रेशन के चलते दो दिवसीय इस आयोजन को तीन दिवसीय किया गया है. इसमें आईटी और आईटी सर्विसेज को लेकर दो दिन प्रदर्शनी चलेगी. कई र्स्टाटअप्स प्रोजेक्ट भी यहां प्रस्तुत किए जाएंगे. इसको लेकर देश भर से प्रतिभाशाली युवा जोधपुर आ रहे हैं.

45 हजार का पंजीकरण :सूचना प्रोद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त निदेश एमआर पुरोहित ने बताया कि जॉब फेयर के लिए बड़ी संख्या में युवाओं के पंजीकरण हुए हैं. बुधवार शाम तक 45700 का पंजीकरण हो चुके हैं. यह आईटी विभाग की वेबसाइट पर चल रहा है. इसके अलावा आन द स्पॉट भी रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था रखी गई है. इस जॉब फेयर में 10वीं पास से स्नातक स्तर के तकनीकी शिक्षण से जुड़े युवाओं को जॉब देने के लिए देश भर से 250 कंपनियां आ रही हैं.

पढ़ें. राजस्थान डिजी फेस्ट 2022, लोगों को तकनीक से जोड़ना होगा मुख्य उद्देश्य

आयोजन की तैयारियां जोरों पर :पॉलिटेक्निक ग्राउंड पर होने जा रहे इस डिजीफेस्ट (registrations for Digifest Job Fair 2022) के आयोजन के लिए पूरा प्रशासन सक्रिय है. यहां बड़े पांडाल बनाए गए हैं. इसके अलावा विभिन्न कम्पनियों के सेमीनार के लिए आरक्षित स्थान, एक्सपो, फूड कोर्ट स्थल विकसित किए जा रहे हैं. सूचना प्रोद्योगिकी विभाग के तहत संचालित इंक्यबूेशन सेंटर में इसका कंट्रोल रूम बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details