राजस्थान

rajasthan

जोधपुर : राजस्थान की नहरों में दूषित पानी...राजेंद्र गहलोत ने निरीक्षण कर लिए पानी के सैंपल

By

Published : Jun 13, 2021, 1:01 PM IST

राज्य सभा सांसद राजेंद्र गहलोत (Rajya Sabha MP Rajendra Gehlot) फलोदी क्षेत्र के दौरे पर रहे. यहां उन्होंने इन्दिरा गांधी नहर की आरडी 1120 व राजीव गांधी लिफ्ट केनाल आरडी 0 का निरीक्षण किया और नहर के पानी की जांच के लिए सैंपल लिए.

राजस्थान की नहरों में दूषित पानी, जोधपुर न्यूज, Rajya Sabha MP Rajendra Gehlot, cm ashok gehlot
राजस्थान की नहरों में दूषित पानी

जोधपुर.राज्य सभा सांसद राजेंद्र गहलोत (Rajya Sabha MP Rajendra Gehlot) शनिवार को फलोदी क्षेत्र के दौरे पर रहे. यहां उन्होंने इन्दिरा गांधी नहर (Indira Gandhi Canal) की आरडी 1120 व राजीव गांधी लिफ्ट नहर (Rajiv Gandhi Lift Canal) आरडी 0 का निरीक्षण किया और नहर के पानी की जांच के लिए सैंपल लिए जो जांच के लिए लैब में भेजे जाएंगे.

इस दौरान राजेंद्र गहलोत ने कहा कि पंजाब से इंदिरा गांधी नहर में आ रहे दूषित जल के मामले को राजस्थान के मुख्यमंत्री (Rajasthan Chief Minister) और पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab Chief Minister) के समक्ष प्रभावशाली तरीके रखा जाएगा. उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से मांग की कि राज्य सरकार (State Government) अपने स्तर पर पंजाब सरकार पर दबाव बनाए ताकि पंजाब के शहरों व फैक्ट्रियों के गंदे पानी को इंदिरा गांधी नहर में मिलने से रोका जा सके.

सांसद राजेंद्र गहलोत ने किया नहरों का निरीक्षण

पढ़ें :मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने CM पर किया कटाक्ष, कहा- मुख्यमंत्री को ग्रामीण क्षेत्रों में मचा हाहाकार सुनाई नहीं देता

इस मौके पर फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई (Phalodi MLA Pabbaram Bishnoi), जिला अध्यक्ष मनोहर लाल पालीवाल (District President Manohar Lal Paliwal), कृषि मण्डी चेयरमैन जगराम विश्नोई (Agriculture Mandi Chairman Jagram Bishnoi) सहित भाजपा के अनेक नेताओं ने इंदिरा गांधी मुख्य नहर पर स्थित मदासर क्षेत्र का दौरा किया. जहां से राजीव गांधी लिफ्ट नहर निकलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details