राजस्थान

rajasthan

दिव्या बोली मैं अब नब्ज देखना सीख गई हूं, मुझे पता चल जाता है किसके पेट में दर्द है

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 7, 2023, 2:39 PM IST

ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा बोली मैं अब नब्ज देखना सीख गई हूं, मुझे पता चल जाता है किसके पेट में दर्द है. अब जनता को अपने काम बता रही हूं और बदले में उनका समर्थन भी मांग रही हूं.

Etv Bharat
Etv Bharat

ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा बोली

जोधपुर.विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश भर के सभी मौजूदा विधायक अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय हैं. इनमें जोधपुर के ओसियां से विधायक दिव्या मदेरणा भी शामिल है. दिव्या मदेरणा पिछले लंबे समय से अपने क्षेत्र में हर दिन दौरे कर रही हैं. इन दौरों में वह जनता के सामने अपने कामों का लेखा जोखा भी रख रही हैं. मंझे हुए राजनेता की तरह यह भी कह रही है कि मेरे काम के तो सौ में एक सौ एक नंबर देने पड़ेंगे, क्योंकि मैने जो वादे किए वो पूरे किए हैं. इसलिए अब आपको भी पूरा समर्थन देना पड़ेगा. आप मुझे ऐसे ही वोट देते रहे मैं ढाणी ढाणी पानी की टंकिया बना दूंगी. दिव्या ने मारवाड़ी में कही कि अब मैने वैध की तरह नब्ज (नस) देखना भी सीख लिया है, अब मुझे देखने से पता चल जाता है कि किसके पेट में दर्द या नहीं. कहां क्या चल रहा है? इशारा उन लोगों की तरफ था जो आगे साथ देंगे या नहीं?

पहली बार बनी है विधायक : विधायक दिव्या मदेरणा अपने परिवार की तीसरी पीढी के रूप में राजनीतिक विरासत संभाल रही है. उनके दादा स्व. परसराम मदरेणा व स्व. महिपाल मदेरणा राजस्थान सरकार में मंत्री रहे हैं. गत चुनाव 2013 में दिव्या की मां लीला मदेरणा को टिकट मिला था, लेकिन वह हार गईं थी. साल 2018 में कांग्रेस ने दिव्या मदेरणा को टिकट दिया और दिव्या मदेरणा ने धमाकेदार जीत दर्ज की थी. अब चुनाव आ रहे हैं तो वह जनता के बीच जाकर अपने काम गिनवा रही हैं.

पढ़ें शिलापट्ट पर नाम नहीं लिखा, विरोध जताया तो उपप्रधान गिरफ्तार, देर रात थाने के बाहर हुआ हंगामा

मुकाबला कड़ा होने की उम्मीद :ओसियां में इस बार मुकाबला और कड़ा होने की उम्मीद की जा रही हैं. दोनों पार्टियां जाट उम्मीदवार को ही उतारेगी. जाटों के अतिरिक्त इस विधानसभा में राजपूत, माली, विश्नोई, मूल ओबीसी, अल्पसंख्यक सहित अन्य जातियों के बडी संख्या में मतदाता है. पिछली बार महेंद्र सिंह भाटी निर्दलीय उतरे जिसका नुकसान भाजपा को हुआ भैराराम सियोल को हाराना पडा. इस बार भाटी संगठित हैं. ऐसे में इस बार भाजपा व कांग्रेस में सीधा मुकाबला होगा.

पढ़ें जोधपुर की घटना पर बोली कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा, मैं खुद एक महिला हूं पर मैं ही सुरक्षित नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details