राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Politics : हनुमान बेनीवाल का आरोप- बजरी माफिया के साथ भाजपा-कांग्रेस के नेता, ED में करेंगे शिकायत

By

Published : Jun 24, 2023, 3:19 PM IST

जोधपुर में आरएलपी संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस और भाजपा पर बजरी माफिया से मिले होने का आरोप लगाया (Leaders giving Support to Gravel Mafia) है. साथ ही इसकी शिकायत ईडी से करने की भी बात कही है.

MP Hanuman Beniwal
नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल

जोधपुर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के नेता और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल शनिवार को जोधपुर पहुंचे. यहां मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि दोनों पार्टियों के नेता, पूर्व मंत्री सहित कई लोग बजरी माफिया से मिले हुए हैं. जल्द इनके नाम का खुलासा किया जाएगा.

प्रदेश का सबसे बड़ा बजरी घोटाला :बेनीवाल ने कहा कि प्रदेश में बजरी माफिया कहर ढा रहे हैं. साथ ही उनके खिलाफ जातीय जहर फैलाने की कोशिश की जा रही है. बजरी घोटाले से जुड़े सभी नामों को ईडी में देंगे और जयपुर में ईडी कार्यालय का घेराव भी करेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश का सबसे बड़ा घोटाला बजरी खनन में धांधली है. हर जगह बजरी के ठेके में कोई सांसद, पूर्व सांसद मंत्रियों के रिश्तेदार पार्टनर हैं. उन्होंने लोकायुक्त की रिर्पाेट सार्वजनिक करने की मांग की.

पढ़ें. Rajasthan Politics : हनुमान बेनीवाल का आरोप- बजरी माफिया पहले बीजेपी और अब कांग्रेस को जेब में रखते हैं

खाजूवाला कांड पर कही यह बात :आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने खाजूवाला प्रकरण को लेकर कहा कि उन्होंने पुलिस वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग रखी थी, जिसके बाद सरकार को एक्शन लेना पड़ा. अधिकारियों के खिलाफ अभियोजन स्वीकृति जारी नहीं करने का भी मुद्दा उठाया गया, सरकार को वो भी जारी करनी पड़ी.

सीएम के शहर में धरना बड़ी बात :हनुमान बेनीवाल ने आरोप लगाया कि बजरी माफिया सरकार की शह से पनप रहा है. जोधपुर के लोगों को धन्यवाद है, जो लंबे समय से यहां बजरी माफिया के खिलाफ धरना दे रहे हैं. प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के अलावा किसी के साथ भी गठबंधन हो सकता है. पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक को लेकर उन्होंने कहा कि हमारी इसको लेकर कोई बात नहीं हुई है. बेनीवाल के जोधपुर पहुंचने पर जेसीबी लगाकर फूल बरसाते हुए उनका स्वागत किया गया. यहां से वे बाड़मेर के लिए रवाना हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details