राजस्थान

rajasthan

मल्लिकार्जुन खड़गे ने की सीएम गहलोत की तारीफ, बोले गहलोत नहीं रखते हैं किसी से दुश्मनी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 6, 2023, 10:18 PM IST

Updated : Nov 6, 2023, 10:43 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को सरदारपुरा से अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहे. नामांकन सभा में खड़गे ने सीएम गहलोत की जमकर तारीफ की.

Rajasthan Elections 2023 News
राजस्थान का रण

गहलोत की तारीफ

जोधपुर.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरदारपुरा से सोमवार को अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन सभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गहलोत की तारीफ में खूब कशीदे गढे़. खड़गे ने संदेश दिया कि गहलोत किसी से दुश्मनी नहीं रखते हैं, किसी को कुछ कह देते हैं तो भूल जाते हैं.उन्होंने कहा कि गहलोत सबको साथ लेकर चलने वाले नेता हैं.

राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से पहले सभा में प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और खुद सीएम गहलोत ने भी खड़गे की जमकर तारीफ की. गहलोत ने कहा कि उनसे ज्यादा वरिष्ठ नेता वर्तमान में कांग्रेस में कोई नहीं है. उनके अध्यक्ष बनने के बाद दो राज्यों में सरकारें बनी हैं.पीसीसी चीफ डोटासरा ने भी खड़गे की तारीफों के पुल बांधे. उन्होंने कहा कि खड़गे के अध्यक्ष बनने के बाद कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया था.उन्होंने कहा कि इसी महीने 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में खड़गे के नेतृत्व में कांग्रेस की प्रचंड जीत होगी.

पढ़ें: Rajasthan : मल्लिकार्जुन खड़गे का मोदी सरकार पर हमला, कहा- ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स इनका प्रचार करने वाले हैं

खड़गे ने की गहलोत की तारीफ: खड़गे ने कहा कि गहलोत ने जो गरीबों के लिए काम किए हैं वे याद रखे जाएंगे.उनको जो भी भूमिका मिली उसमें काम किया. खड़गे ने कहा कि गहलोत का स्वभाव पानी के जैसा है जिस रंग में मिलाओ वैसे हो जाते हैं. वे सबको साथ लेकर चलने वाले नेता हैं. किसी के बारे में दुश्मनी नहीं रखते हैं, हो सकता है पांच-दस मिनट किसी से बोल-चाल हो गई, लेकिन वे भूल जाते हैं और पार्टी का काम करते हैं. जोधपुर के उम्मेद स्टेडियम में मल्लिकार्जुन से पहले यहां पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजवी गांधी, राहुल गांधी, नरसिम्हा राव, मनमोहन सिंह भी सभाएं कर चुके हैं.

नामांकन में पहली बार राष्ट्रीय नेता: सीएम गहलोत ने अबतक सरदारपुरा विधानसभा से सात बार नामांकन किया है. पहली बार उनके नामांकन में कोई राष्ट्रीय स्तर का नेता शामिल हुआ है. माना जा रहा है कि गहलोत ने खड़गे को बुलाकर कांग्रेस में संदेश दिया है कि अगर सरकार आती है तो वे फिर सीएम की रेस में होंगे क्योंकि राष्ट्रीय अध्यक्ष का आशीर्वाद है.

Last Updated :Nov 6, 2023, 10:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details