राजस्थान

rajasthan

Jodhpur, Rajasthan Assembly Election Result 2023: सबसे धनी उम्मीदवार ने प्रचार पर खर्च किए सिर्फ 3.37 लाख, CM गहलोत ने 4.47 लाख में लड़ा चुनाव

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 2, 2023, 7:54 PM IST

Rajasthan Assembly Election 2023, निर्वाचन विभाग ने अपनी वेबसाइट पर चुनावी खर्च का विवरण जारी किया है. इसके तहत जोधपुर में सबसे धनी उम्मीदवार ने करीब 3 लाख में ही पूरा प्रचार प्रसार कर लिया. वहीं, सीएम गहलोत ने भी मात्र 4 लाख 47 हजार खर्च किए.

Rajasthan Assembly Election 2023
राजस्थान विधानसभा चुनाव

जोधपुर.राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती रविवार को होगी. प्रत्याशियों को मतदान से पहले ही निर्वाचन विभाग को अपने-अपने चुनाव खर्च की जानकारी देनी होती है. इस बार निर्वाचन आयोग ने खर्च की सीमा 40 लाख रुपए रखी थी, लेकिन जोधपुर जिले में भाजपा और कांग्रेस के एक भी प्रत्याशी ने 40 लाख रुपए खर्च नहीं किए हैं. निर्वाचन विभाग ने अपनी वेबसाइट पर चुनावी खर्च का विवरण जारी किया है.

जोधपुर जिले के सबसे धनी उम्मीदवार पूर्व मंत्री गजेंद्र सिंह खिंवसर ने तो महज 3 लाख 37 हजार रुपए में ही अपना चुनाव प्रचार पूरा कर लिया. वहीं, सर्वाधिक खर्च ​कांग्रेस के बिलाड़ा प्रत्याशी मोहनराम कटारिया ने 23 लाख 98 हजार किया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का चुनाव खर्च भी मात्र 4 लाख 47 हजार रुपए आया है. इसमें भी 47 हजार रुपए नामांकन के दिन उम्मेद स्टेडियम में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यक्रम में टेंट पर खर्च किए गए.

यहां देखें कितने कितना खर्च किया

ये भी पढ़ें. राजस्थान चुनाव 2023: 11 बजे तक आधी सीटों पर साफ हो जाएगी तस्वीर! बाकी पर अंतिम राउंड तक रहेगी नजर

20 प्रत्याशियों ने किए दो करोड़ खर्च :जिले में भाजपा और कांग्रेस के 20 प्रत्याशियों ने नामांकन के बाद से अपने-अपने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं, कार्यक्रम, झंडे- बैनर, सभाओं पर 2 करोड़ से अधिक का खर्च किया है. भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों के अलावा त्रिकोणीय मुकाबला कर रहे भोपालगढ़ से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के पुखराज गर्ग ने 14 लाख 81 हजार 765, लोहावट से सत्यनारायण विश्नोई ने 5 लाख 5 हजार 33 रुपए खर्च किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details