राजस्थान

rajasthan

जोधपुर गैस सिंलेडर ब्लास्ट: गजेन्द्र शेखावत पीड़ित परिवारों को देंगे 51लाख, लोग नाराज

By

Published : Dec 18, 2022, 12:57 PM IST

Updated : Dec 18, 2022, 1:44 PM IST

जोधपुर गैस सिलेंडर ब्लास्ट के परिजनों को सहायता राशि देने के नाम पर राजनीति चरम पर है ((Jodhpur Cylinder Blast) ). प्रदेश सरकार से फंड को लेकर समाज की रस्साकशी जारी है. आज जोधपुर में इसे लेकर प्रदर्शन हो रहा है. इस बीच केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र शेखावत ने 51 लाख सहायता राशि देने का एलान किया है.

Jodhpur Cylinder Blast
केंद्रीय मंत्री ने पीड़ित परिवारों के लिए की 51,00000 की घोषणा,

जोधपुर. रविवार को विरोध प्रदर्शन में गजेन्द्र सिंह शेखावत शामिल हुए.उन्होंने अपनी तरफ से पीड़ित परिवारों के लिए 51 लाख देने की घोषणा की. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार पीड़ित परिवारों (Jodhpur Cylinder Blast) को सरकारी नौकरी नहीं देती है तो वह भारत सरकार के किसी न किसी रूप में इन परिवारों के सदस्यों को संविदा पर नौकरी दिलाएंगे.

नौकरी की बात पर समर्थन: शेखावत की घोषणा पर एक लोगों ने नाखुशी जाहिर की, लेकिन नौकरी की बात पर समर्थन किया. दरअसल, मोर्चरी में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी दी पहुंचे. इसके अलावा सांसद पीपी चौधरी समेत बीजेपी के वर्तमान और पूर्व विधायक भी पहुंचे. फिलहाल, कलेक्ट्रेट तक निकलने वाली रैली को लेकर गांव से भीड़ आने का क्रम जारी है. बड़ी संख्या में युवा पहुंच रहे है. राजपूत समाज इसे काला दिवस (Jodhpur Cylinder Blast) के रूप में प्रदर्शित कर रहा है. सभी के हाथों में काले झंडे भी दिए जा रहे है.

केंद्रीय मंत्री ने पीड़ित परिवारों के लिए की 51,00000 की घोषणा

तिब्बती बाजार हुआ बंद: पूर्व विधायक बाबू सिंह ने रैली में शामिल होने वाले लोगों से कहा कि जब तक हम आखिरी दिखाएंगे सरकार हमारी बातें नहीं मानेगी. मोर्चरी के सामने लग रहा तिब्बती बाजार आज बंद रखा गया है. यहां गर्म कपड़ों की दुकान लगाने वाले लोगों ने इस हादसे के मृतकों को श्रद्धांजलि दी और शोक भी व्यक्त किया. समाज के प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं जोधपुर के प्रत्येक थाने का जाप्ता यहां लगाया गया है.

तिब्बती बाजार बंद

ये भी पढ़ें:सिलेंडर हादसों की रोकथाम को जागरूकता कार्यक्रम, एजेंसी संचालकों को दिए ये निर्देश

इस बीच, 8 दिसंबर को हुए सिलेंडर विस्फोट में मरने वालों की संख्या अब 34 हो गई है. राज्य सरकार के खिलाफ लोगों में काफी नाराजगी दिखाई दे रही है. महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी के बाहर राजपूत समाज ने सरकार द्वारा विशेष पैकेज नहीं दिए जाने के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया है. समाज के युवा काले झंडों के साथ कलेक्ट्रेट के लिए मार्च करेंगे.

Last Updated : Dec 18, 2022, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details