राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में गैस सिलेंडर में लगी आग, पुलिस की हिम्मत से टला बड़ा हादसा

By

Published : Mar 31, 2023, 11:48 AM IST

जोधपुर में एक सगाई वाले घर में गैस सिलेंडर में आग लग (Gas Cylinder Fire Control by Police) गई. गनीमत ये रही की इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

cylinder fire control by police
जोधपुर में गैस सिलेंडर में लगी आग

जोधपुर में गैस सिलेंडर में लगी आग

जोधपुर. शहर के निकटवर्ती कापरडा गांव में गुरुवार को एक घर में रखे गैस सिलेंडर में आग लग गई. बताया जा रहा है कि घर में सगाई समारोह चल रहा था. घर में मेहमान आए हुए थे. गनीमत रही की घटना के वक्त ज्यादातर लोग कमरों में थे, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

घटना की सूचना मिलते ही थाना अधिकारी जमील खान और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. थाना अधिकारी ने सूझबूझ का परिचय देते हुए आग पर काबू पा लिया. उन्होंने इसके लिए वहां रखी रजाई निकाली और उसे पानी से भिगोया. उसे गैस सिलेंडर पर डालकर आग पर काबू पाया.

दरअसल, कापरडा निवासी भंवरलाल सरगरा का परिवार जयपुर ओर जोधपुर में रहता है. उनके पौत्र की गुरुवार को सगाई होनी थी. जिसके लिए परिवार गांव आया हुआ था. घर के चौक में टेंट लगाया हुआ था. सुबह भंवरलाल ने जल्दी उठकर नहाने का गर्म पानी करने के लिए गैस भट्टी शुरू की. इस दौरान गैस सिलेंडर की पाइप में आग लग गई. तब उनके पुत्र ने आनन-फानन में गैस सिलेंडर को पकड़ कर घर से ले जाने के दौरान गैस पाइप निकल गयी तो आग तेज हो गई.

पढ़ें :चिंगारी से सिलेंडर के रेगुलेटर में लगी आग, चार गंभीर झुलसे

घनश्याम सरगरा ने हिम्मत जुटाकर गिले मोटे कपड़े में पकड़ कर सिलेंडर को घर से निकाल कर मोहल्ले के बीच रोड पर लाकर पटक दिया. मगर जलती गैस का असर कम नहीं हुआ. वहीं, मौके पर पहुंचे थाना अधिकारी जमील खान ने बड़ी सूझबूझ के साथ गैस सिलेंडर से रेग्युलर को हटाया और आग पर काबू पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details