राजस्थान

rajasthan

Advocate Murder Case : दिव्या मदेरणा ने कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल, DCP को सस्पेंड करने की मांग

By

Published : Feb 19, 2023, 10:46 AM IST

Updated : Feb 19, 2023, 10:54 AM IST

दिव्या मदेरणा

वकील की बीच सड़क (Advocate Murder in Jodhpur) हत्या को लेकर दिव्या मदेरणा ने जोधपुर की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया है. इतना ही नहीं, उन्होंने डीसीपी को सस्पेंड करने की मांग की है.

जोधपुर.ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा ने लंबे अंतराल के बाद एक बार फिर जोधपुर की व्यवस्थाओं को लेकर आवाज उठाई है. खासतौर से उन्होंने शनिवार शाम को अधिवक्ता जुगराज चौहान की सरेआम चाकू से गोदकर की गई हत्या के मामले में कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीएम जनता के लिए जोधपुर के दौरे पर हैं और जिले की कानून-व्यवस्था पूरी तरह से विफल है. विधायक ने इसके लिए डीसीपी ईस्ट डॉक्टर अमृता दुहन को तुरंत प्रभाव से निलंबित करने की मांग की है.

दिव्या मदेरणा ने ट्विटर पर इसको लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए. दिव्या ने लिखा है कि पुलिस का कोई इकबाल नहीं रहा है. उन्होंने इस घटनाक्रम को उदयपुर में हुई कन्हैयालाल दर्जी की हत्या से जोड़ा है. दिव्या मदेरणा ने ट्वीट कर कहा है कि जिस तरह उदयपुर में कन्हैयालाल दर्जी ने थाने में लोगों से खतरा होने की रिपोर्ट दी थी, उसी तरह से जुगराज चौहान के परिवार ने हमें बताया कि इन लोगों के खिलाफ भी पुलिस में रिपोर्ट दे चुके थे, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. जिसके चलते सरेआम उनकी हत्या हो गई. इसके लिए दिव्या मदेरणा ने डीसीपी को निलंबित करने के साथ-साथ पूरे थाने को लाइन हाजिर करने की मांग की है. ओसियां विधायक ने पीड़ित परिवार के बच्चों को सरकारी नौकरी देने की भी मांग की है.

जोधपुर की कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल...

'चिरंजीवी' को लेकर खोला मोर्चा : इससे पहले दिव्या मदेरणा ने गत वर्ष जोधपुर के एक निजी अस्पताल श्री राम हॉस्पिटल में एक मरीज के उपचार को लेकर हुए विवाद में भी जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोला था. दिव्या मदेरणा ने उस समय मुख्यमंत्री के गृह नगर में चिरंजीवी योजना के तहत उपचार नहीं मिलने के लिए जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता के खिलाफ मोर्चा खोला था, साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी आड़े हाथ लिया था.

दिव्या ने की डीसीपी को सस्पेंड करने की मांग

पढ़ें :Advocate Murdered in Jodhpur : वकील की बीच सड़क पर चाकू मारकर की हत्या, सिर पत्थर से कुचला

बड़ा सवाल- कोई कार्रवाई होगी ? दिव्या मदेरणा अपने तेजतर्रार तेवर के लिए जानी जाती हैं. पिछले साल हुए अस्पताल के विवाद के बाद भी सरकार ने ना तो अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की और ना ही किसी अधिकारी के खिलाफ. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या इस हत्याकांड के मामले में भी कोई कार्रवाई होगी ? क्योंकि यह माना जाता है कि दिव्या मदेरणा और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच छत्तीस का आंकड़ा है, जिसके चलते जिन अधिकारियों के खिलाफ दिव्या मदेरणा आवाज उठाती हैं, वह 'सेफ जोन' में रहते हैं.

Last Updated :Feb 19, 2023, 10:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details