राजस्थान

rajasthan

चुनावी साल में प्रदेश में अच्छी बारिश, कांग्रेस सरकार के जाने और भाजपा के आने के संकेत हैं : पूनिया

By

Published : Aug 13, 2023, 1:14 PM IST

भाजपा नेता सतीश पूनिया ने कहा है कि इस साल बारिश अच्छी हुई है. बारिश के साथ मिथक है कि राजस्थान में जब जब चुनावी साल में बारिश हुई है तो कांग्रेस की विदाई और भाजपा का आगमन हुआ है.

BJP leader Satish Poonia
भाजपा नेता सतीश पूनिया

भाजपा नेता सतीश पूनिया

जोधपुर. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रतिपक्ष के उपनेता डा सतीश पूनिया ने कहा है कि मैं पिछले कुछ अर्से से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गतिविधियां देख रहा हूं. इनके कालखंड में इस बार बारिश खूब हुई है. सत्ता के आखिरी दिनों में ज्यादा बारिश होने का संकेत कांग्रेस की विदाई और भाजपा का आगमन होता है. ऐसा इस बार भी हुआ है. शनिवार को जोधपुर सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए पूनिया ने कहा कि यह अशोक जी के साथ ये मिथक भी जुड़ा हुआ है. राजस्थान की जनता जनधारणा से फैसला करती है. जनधारणा सत्ता बदलाव की ओर इंगित कर रही है.

उन्होंने कहा कि सीएम ने प्रधानमंत्री जी को लेकर जो टिप्पणियां की है उसमें उनकी बौखलाहट नजर आ रही है. पीएम मोदी का सम्मान पूरी दुनिया और पार्टी और पूरे देश में होता है. सीएम अशोक गहलोत के प्रमाण पत्र की पीएम मोदी को आवश्यकता नहीं है. मुख्यमंत्री गहलोत कहते हैं कि उनकी सरकार रिपीट होगी लेकिन मैं कहता हूं कि उनकी सरकार परमानेंट डिलीट होगी. उन्होंने योजनाओं के नाम पर लोगों को लालच दिया है. यह सियासी जुमले जनता के बीच रखे हैं लेकिन राजस्थान की जनता स्वाभिमानी है और फैसला करना जानती है. जब-जब बदलाव आया है और उनकी सरकार ने ऐसे हथकंडे जब भी अपनाए हैं तो उनको हारना पड़ा है.

पढ़ें मणिपुर मामले में कांग्रेस कर रही आग में घी डालने का कामः सतीश पूनिया

राजस्थान के जो मुद्दे हैं किसानों की कर्जा माफी, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी. यही सियासी मुद्दे आगामी चुनाव में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री गहलोत कितना भी प्रयास कर लें लेकिन जनता इनको लेकर ही वोट करेगी. पूनिया ने कहा कि भाजपा का कुनबा लगातार बढ़ रहा है और मुख्यमंत्री के सलाहकार रहे व्यक्ति अगर भाजपा में शामिल होते हैं तो माना जा सकता है कि किस तरह के हालात हैं. भाजपा के साथ जो लोग जुड़ते हैं उसमें सभी वर्ग शामिल होता है. भाजपा की विचारधारा से बड़ी संख्या में लोग जुड़ रहे हैं. पूनिया शनिवार को बाड़मेर के सिवाना विधायक हम्मीर सिंह भायल के निवास पर संवेदना व्यक्त करने गए थे. शाम को वापस जोधपुर आने पर सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। पूनिया ने भी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी की.

पढ़ें समाजसेवी दलपत राज पुरोहित ने थामा भाजपा का दामन

प्रदेश की जनता है स्वाभिमानी :उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार ने जिस तरीके से 100 यूनिट मुफ्त बिजली, ₹500 में सिलेंडर और जो अन्य योजनाएं लागू की है उससे लोग नाराज हैं क्योंकि राजस्थान की जनता बहुत ही स्वाभिमानी है. 100 यूनिट मुफ्त बिजली के साथ में कोयले की भट्टी में जलाई गई मासूम बच्ची को नहीं भूल सकती, ₹500 के सिलेंडर में लाखों बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले पेपर लीक के कारनामों को नहीं भूल सकती. जनता प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार को भी नहीं भूल सकती. इन्हीं सब कारणों की वजह से हम कह रहे हैं कि जनता भाजपा को भारी मतों से जिताएगी.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details