राजस्थान

rajasthan

जॉब कार्ड बनाने के लिए विकास अधिकारी मांग रहा था रिश्वत, ACB ने रंगे हाथ दबोचा

By

Published : Jul 23, 2020, 5:39 PM IST

जोधपुर के फलोदी में एसीबी ने विकास अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी अधिकारी जॉब कार्ड बनाने के एवज में 1300 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया.

development officer , development officer arrested by acb,  acb caught development officer , ACB action,  ACB action in jodhpur,  Development officer arrested in Jodhpur
जॉब कार्ड बनाने के लिए विकास अधिकारी मांग रहा था रिश्वत, ACB ने रंगे हाथ पकड़ा

फलोदी (जोधपुर).एसीबी ने रिश्वत लेते हुए विकास अधिकारी को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. आरोपी अधिकारी जॉब कार्ड बनाने के एवज में रिश्वत मांग रहा था. परिवादी खींव सिंह ने जॉब कार्ड बनाने के बदले में 1300 रुपए की रिश्वत मांगने की शिकायत एसीबी में की थी. जिसके बाद गुरुवार को जोधपुर यूनिट ने कार्रवाई करते हुए विकास अधिकारी को गिरफ्तार किया. आरोपी विकास अधिकारी फलोदी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बैंगटी खुर्द में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर नियुक्त है.

1300 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा

क्या है पूरा मामला...

बैंगटी खुर्द गांव का रहने वाला खींव सिंह अपने और अपने परिवार के लोगों के जॉब कार्ड बनवाने के लिए ग्राम विकास अधिकारी के पास गया. खींव सिंह ने अपने और अपनी मां और 2 भाइयों के जॉब कार्ड बनाने के संबंध में आवश्यक दस्तावेज जमा करवा दिए. लेकिन विकास अधिकारी जसवंत सिंह ने जॉब कार्ड बनाने के एवज में खींव सिंह से 1800 रुपए की रिश्वत मांगी. जिसके बाद खींव सिंह ने 500 रुपए तो विकास अधिकारी को दे दिए.

पढ़ें:भीलवाड़ा : रायला थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चोरी की 17 बाइक के साथ दो चोर गिरफ्तार

विकास अधिकारी खींव सिंह से 1300 रुपए और मांग रखा था, जिसकी शिकायत पीड़ित ने एसीबी को कर दी. गुरुवार को जब परिवादी खींव सिंह रिश्वत के 1300 रुपए देने के लिए विकास अधिकारी के सरकारी आवास पर गया. जहां विकास अधिकारी ने रिश्वत की राशि खींव सिंह से ली और अपनी टोपी के नीचे रख ली. जिसके बाद इशारा पाते ही एसीबी की टीम ने विकास अधिकारी के सरकारी आवास पर छापा मार दिया और मौके से 1300 रुपए की राशि बरामद की.

एसीबी ने विकास अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है. एसीबी की तरफ से आरोपी विकास अधिकारी के खिलाफ आगे की कार्रवाई जारी है. इस कार्रवाई की सूचना मिलते ही आसपास के लोग इकट्ठा हो गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details