राजस्थान

rajasthan

Jodhpur: खनन क्षेत्र में नहाने गए 4 पाक विस्थापित बच्चों की डूबने से मौत

By

Published : May 10, 2022, 10:25 AM IST

Updated : May 10, 2022, 1:32 PM IST

जोधपुर में सोमवार को खनन क्षेत्र में भरे पानी में नहाने के लिए उतरे 4 बच्चों की डूबने से मौत (4 children drown in Mining area of Jodhpur) हो गई. चारों बच्चे पाक विस्थापित परिवार के हैं. घटना के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम अशोक गहलोत ने शोक संवेदना व्यक्त की है.

4 children drown in Mining area of Jodhpur
4 मासूमों की डूबने से मौत

जोधपुर.शहर के कालीबेरी खनन क्षेत्र में सोमवार को भरे पानी में नहाने के लिए उतरे 4 बच्चों की डूबने से मौत (4 children drown in Mining area of Jodhpur) हो गई. पुलिस ने चारों के शवों को मंगलवार को निकालकर मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी भेजा है. पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को शव सौंप दिया है. राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम अशोक गहलोत ने संवेदना जताई है.

जानकारी के अनुसार कालीबेरी चौपड़ के पास स्थित भील बस्ती में रहने वाले गोविंद भील और रमेश भील के पुत्र सोमवार दोपहर घर से निकले थे. देर शाम तक उनके वापस घर नहीं लौटने पर उनकी तलाश शुरू हुई, लेकिन बच्चे कहीं नहीं मिले. मंगलवार सुबह किसी ने सूचना दी कि खनन क्षेत्र में भरे पानी में कुछ बच्चों के कपड़े पड़े हैं और 1 शॉल भी नजर आ रहा है. जिसके बाद सूरसागर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को सूचित किया. इसके बाद गोताखोरों और स्थानीयों की मदद से शव को बाहर निकाला गया. बच्चों की पहचान गोविंद भील के पुत्र गोपाल और टीकम के रूप में हुई है. जबकि अन्य 2 की पहचान रमेश भील के पुत्र युवराज और पूनमचंद के रूप में हुई है. चारों की उम्र 8 से 12 वर्ष के बीच की है.

पढ़ें-Two Died in Banswara : चाप नदी में नहाने गए दो युवकों की डूबने से मौत, जानें पूरा मामला...

सूरसागर थाना अधिकारी गौतम डोटासरा शवों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया करवा रहे हैं. जिसके बाद परिजनों को शव सुपुर्द कर दिए जाएंगे. स्थानीय लोगों ने बताया कि इन दिनों गर्मी तेज हो जाने से खनन क्षेत्र में जहां पानी भरा हुआ है वहां अक्सर बच्चे नहाने के लिए आ जाते हैं. सोमवार दोपहर ये बच्चे यहां आ गए थे, लेकिन वापस बाहर नहीं निकल सके. दूसरी ओर बस्ती में एक शादी विवाह होने से परिजनों ने भी ध्यान नहीं दिया. देर शाम को उन्हें पता चला कि बच्चे घर पर नहीं हैं, तो तलाश शुरू की. साथ ही सोमवार देर शाम पुलिस थाने में भी सूचना दी. मंगलवार सुबह पुलिस को लोगों ने सूचना दी कि मौके पर बच्चों के कपड़े और एक साफा नजर आ रहा है, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है. जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता अस्पताल पहुंचे और परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने बताया कि शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया हो गई है और नियमानुसार सहायता राशि देने हेतु भी निर्देश दिए गए हैं.

राज्यपाल और सीएम ने जताई शोक संवेदना:राज्यपाल कलराज मिश्र ने जोधपुर के काली बेरी खनन क्षेत्र में जलभराव में नहाते समय डूबने से 4 बच्चों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है. राज्यपाल मिश्र ने ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने और उनके माता- पिता और परिजनों को उनके बिछोह का दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है. वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की है. सीएम गहलोत ने कहा कि जोधपुर में सूरसागर के कालीबेरी क्षेत्र में खान में भरे पानी में नहाते समय डूबने से 4 बालकों की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी गहरी संवेदनाएं बच्चों के माता-पिता एवं परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में सम्बल प्रदान करें.

Last Updated :May 10, 2022, 1:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details