राजस्थान

rajasthan

फलोदी में व्यापारी से 81 लाख की लूट : तीन आरोपी गिरफ्तार, 40 लाख रुपए बरामद

By

Published : Nov 15, 2022, 9:22 PM IST

Updated : Nov 15, 2022, 9:56 PM IST

Loot case from grain trader in Jodhpur

जोधपुर जिले के फलोदी कस्बे में शुक्रवार को अनाज व्यापारी से हुई लूट का (Loot case from grain trader in Jodhpur) पुलिस ने खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार करके 40 लाख रुपए बरामद किए हैं.

जोधपुर.फलोदी कस्बे में शुक्रवार को हुई एक अनाज व्यापारी से हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर (Loot case from grain trader in Jodhpur) दिया है. पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उनके पास से 40 लाख रुपए नकद भी बरामद कर लिए हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि शुक्रवार को हुई इस घटना के बाद पुलिस की टीम ने लगातार तकनीकी विश्लेषण की सहायता से पहचान के बाद उसके मालिक व आरोपियों तक पहुंची. उन्होंने बताया कि हमने मुख्य साजिशकर्ता और सहयोगी को गिरफ्तार किया है. इस लूट में गोरधन राम पुत्र गणपत राम विश्नोई और नरेश कुमार विश्नोई शामिल थे. जबकि अशोक कुमार लूट में प्रयुक्त गाड़ी का मालिक है. उसे भी पकड़ा है. सुभाष गोदारा और सुनील विश्नोई और अन्य सहयोगी की तलाश की जा रही है. सुभाष दस दिन पहले ही जमानत पर छूट कर आया था.

फलोदी में व्यापारी से लूट, तीन आरोपी गिरफ्तार

पढ़ें. फलोदी में व्यापारी से 81 लाख की लूट का मामला, विरोध में कस्बा रहा बंद

जोधपुर में किराए पर लिया कमरा :ग्रामीण एसपी ने बताया कि घटना के बाद चारों आरोपियों ने 81 लाख रुपये आपस (3 Accused arrested in Loot case from grain trader) में बांट लिए. इसमें नरेश और गोवर्धन जोधपुर आ गए. उन्होंने आखलिया चौराहे पर एक कमरा किराए पर लिया और उसमें एक पानी के कैंपर के अंदर नोट छुपा दिए और उसके बाद वहां से प्रतापगढ़ चले गए. इस दौरान पुलिस की टीमें उनकी पड़ताल करती रही. जब प्रतापगढ़ में इनकी मौजूदगी का पता चला तो वहां एक टीम गई और दोनों को पकड़ कर लाए. जबकि गाड़ी मालिक अशोक कुमार को झवर से गिरफ्तार किया गया.

पढ़ें. Loot in Jodhpur: अनाज व्यापारी से दिनदहाड़े 81 लाख की लूट, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

चालान से मिली पुलिस को बदमाशों की चैनः पुलिस ने बताया कि घटना में प्रयुक्त कार की नंबर प्लेट नहीं थी. जिसके बाद उसकी फोटो पुलिस के ग्रुप में शेयर की गई. इस दौरान पता चला कि कापरडा थाना एक कांस्टेबल ने कार का चालान कुछ दिन पहले किया था. इसके बाद चालान मीमो से पूरी जानकारी निकाली और जबर निवासी गाड़ी चालक को पुलिस ने पकड़ा. उसने बताया कि फाइनेंस कंपनी को किस्तें नहीं चुकाई, इसलिए बिना नंबर की कार रखता था. नरेश और गोवर्धन उसके दोस्त हैं. वह उससे कार मांग कर लेकर गए थे, उसे किसी तरह का हिस्सा नहीं दिया गया. बता दें कि शुक्रवार शाम को फलौदी के एसएमबी स्कूल के पास स्कूटर जा रहे अनाज व्यवसाई रमेश गुलेचा से 81 लाख रुपए बदमाशों ने लूट लिए थे.

Last Updated :Nov 15, 2022, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details