राजस्थान

rajasthan

Extortion in Khetri: WhatsApp कॉल कर व्यापारी से मांगी 20 लाख की मंथली, दी अंजाम भुगतने की धमकी

By

Published : Jan 21, 2023, 4:29 PM IST

Extortion in Khetri

खेतड़ी के सिंघाना में इलेक्ट्रॉनिक व्यापारी से व्हाट्सएप कॉल के जरिए 20 लाख रुपए मंथली देने धमकी दी (Extortion From Electronic Trader) गई. पुलिस ने व्यापारी की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है.

झुंझुनू/खेतड़ी. सिंघाना सर्किल पर एक व्यापारी से शनिवार को अपराधियों ने व्हाट्सएप कॉल कर 20 लाख रुपए की मंथली देने की मांग (Extortion From Electronic Trader) की. आरोपियों ने पैसे नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी है. इस संबंध में व्यापारी की ओर से पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज करवाई गई है. इससे पहले भी मंथली को लेकर आरोपियों ने फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था, जिसके बाद पुलिस ने एक साल की कड़ी मशक्कत के बाद धमकी देने वाले को गिरफ्तार किया था.

मामले पर पुलिस का बयान जानिए: खेतड़ीनगर थानाधिकारी अजय सिंह ने बताया कि मनीष चौधरी ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दी है कि उसकी नारनौल बाईपास सर्किल पर इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान है. वह अपनी दुकान में बैठा हुआ था. इस दौरान एक नंबर से उसके पास कॉल आया और फोन करने वाले ने अपना नाम सचिन बताया. उसने कॉल पर धमकी देते हुए बीस लाख रुपए 5 दिन में भिजवाने को कहा. फोन करने वाले ने बताया कि वह रणजीत पाटन का छोटा भाई है.

पांच दिन में 20 लाख रुपए की मांग: व्यापारी ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने कहा, पांच दिन में बीस लाख रुपए नहीं पहुंचाए तो जान से मार देंगे. इस दौरान धमकी देने वाले ने कहा कि इसकी सूचना प्रशासन को दे सकते हो, प्रशासन मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता. पीड़ित व्यापारी के अनुसार, एक साल पहले डूमोली निवासी लोकेश गुर्जर ने उनसे फोन पर बीस लाख रुपए की फिरौती मांगी थी. जब उसने फिरौती देने से मना किया तो बाइक पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने उसकी दुकान पर फायरिंग कर दी थी. जिसके बाद पुलिस ने एक साल की कड़ी मशक्कत के बाद लोकेश गुर्जर और उसके अन्य साथियों को गिरफ्तार किया था.

पढ़ें:Fraud in Sikar: रुपए डेढ़ गुना करने का लालच देकर ठग लिए 18 लाख, दी जान से मारने की धमकी

बता दें कि एक साल पहले व्यापारी पर फायरिंग होने के बाद एसपी के निर्देश पर उनके घर और दुकानों पर पुलिस जवान तैनात किए गए थे. वहीं, धमकी देने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार होने के बाद सुरक्षा पहरा हटा लिया गया था. इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापारी को फिरौती के नाम पर यह तीसरी बार धमकी दी गई है. थानाधिकारी अजय सिंह ने बताया कि व्यापारी की ओर से बताए गए नंबरों को ट्रेस किया जा रहा है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details