राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: अवैध संबंध के कारण युवक को जंगल में बुलाकर लोहे के सरिए से की थी हत्या...3 गिरफ्तार

By

Published : Jun 27, 2021, 5:16 AM IST

झालावाड़ की घाटोली थाना पुलिस ने शनिवार को एक युवक की हत्या मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अनुसंधान में सामने आया है कि अवैंध संबंधों के कारण आरोपियों ने सुनियोजित तरीके से युवक की हत्या कर दी थी.

Jhalawar News,  young man was called to forest and murdered
3 गिरफ्तार

अकलेरा (झालावाड़). जिले के घाटोली थाना पुलिस ने छापी डेम के पास 22 जून को एक युवक की हत्या कर उसे एक्सीडेंट का रूप देने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अवैध संबंधों के चलते युवक की हत्या की गई थी.

पढ़ें- भेष बदलकर हैदराबाद भागने से पहले कुख्यात 007 गैंग का इनामी बदमाश गिरफ्तार

झालावाड़ जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग सिद्धू ने बताया कि हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम का गठन किया गया था. घाटोली थानाधिकारी अजीत सिंह चौधरी ने बताया कि 23 जून को मृतक के पिता भैरु सिंह ने थाने में एक लिखित रिपोर्ट दी थी.

मृतक का आरोपी की पत्नी और मां से अवैध संबंध

बता दें, अनुसंधान में सामने आया कि मृतक लखनसिंह का आरोपी तुलसीराम की पत्नी और मां से अवैध संबंध थे. इसको लेकर उन दोनों के बीच कई बार कहासुनी भी हुई थी. आरोपी उसे बार-बार अपने घर पर आने पर टोकता था, लेकिन लखन सिंह नहीं माना. इस पर तुलसीराम ने लखन सिंह को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया. उसने साथी मोतीपुरा निवासी दो भाई कालूलाल उर्फ बीरम लाल पुत्र कजोड़ीलाल लोधा और कैलाश चंद पुत्र कजोड़ी लाल लोधा को इसके लिए तैयार कर लिया.

पत्थर और फरसी भरने का बहाना बनाकर बुलाया

22 जून को आरोपी कालूलाल ने ट्रैक्टर लेकर लखन को पत्थर और फरसी भरने का बहाना बनाकर रात के समय में छापी डेम के पास जंगल क्षेत्र में बुलाया. इस पर आरोपी तुलसीराम देवली गांव से लखन को ट्रैक्टर लेकर कालूलाल की अवैध खदान पर लेकर गया. यहां तुलसीराम ने मौका पाकर लोहे के सब्बल से लखन के सिर पर वार किया, जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद इन लोगों को घटना को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए लखन की ट्रैक्टर-ट्रॉली को पलटी खिला दी और उसके पास ही मृतक लखन की लाश फेंक दी. कालूलाल ने 108 एंबुलेंस को एक्सीडेंट की सूचना दी थी. इसके बाद तीनों आरोपी फरार हो गए. पुलिस ने मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इस कारण कालूलाल और कैलाश चंद ने दिया साथ

मृतक लखन सिंह का आरोपी तुलसीराम की पत्नी और मां से अवैध संबंध था, इसलिए लखन को मारना चाहता था, लेकिन कालूलाल और कैलाश ने लखनसिंह की हत्या करने में इसलिए साथ दिया कि लखन ने दोनों भाइयों को उधार रुपए दिए थे. वह बार-बार अपने रुपए लौटाने का तकाजा करता था. इसलिए दोनों भाइयों ने भी उसकी हत्या करने में तुलसीराम का साथ देने का मन बना लिया था.

पिता ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट...

परिजनों ने नया गांव भंडारी निवासी तुलसीराम पुत्र कजोड़ लाल के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था. रिपोर्ट में उन्होंने बताया कि 22 जून को शाम 5 बजे लखन घर पर था. इसी समय नयागांव भण्डेरी का तुलसीराम लोधा अपनी मोटरसाइकिल लेकर घर पर आया और ट्रैक्टर ट्रॉली से काम होना बताया और ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर चला गया. इसके बाद लाखन भी तुलसीराम की मोटरसाईकिल लेकर चला गया.

इसके बाद देर रात तक जब लाखन घर नहीं आया तो उसे फोन किया लेकिन मोबाइल बंद आया. इसी बीच किसी ने 108 एंबुलेंस को छापी नहर के पास एक्सीडेंट की सूचना दी, जिसके बाद 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंचा. एंबुलेंस चालक ने लाखन को पहचान लिया और परिजनों को इसकी सूचना दी. इसके बाद मृतक के परिजन की रिपोर्ट पर तुलसीराम पर हत्या का केस दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details