राजस्थान

rajasthan

चलती वैन अचानक बनी आग का गोला, शॉट सर्किट के चलते हुआ हादसा

By

Published : Apr 9, 2023, 9:51 AM IST

प्रदेश के झालावाड़ में चलती वैन में अचानक आग लग गई. आग इतनी जबरदस्त थी कि वैन चालक को कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी. हालांकि लोकल लोगों की मदद से आग को बुझाने का प्रयास किया परंतु वैन कुछ ही मिनटों में जलकर खाक हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

झालावाड़.जिले के सारोला थाना क्षेत्र में देर रात सारोला खानपुर मार्ग पर शनिवार रात चलती वैन में अचानक से आग लग गई. देखते ही देखते वेन धू-धू कर जलने लगी. अंत में एक विस्फोट के साथ वैन जलते हुए आग के गोले में तब्दील हो गई. हालांकि आग का भीषण रूप पकड़ने से पहले ही वैन के मालिक ने किसी तरह वैन से कूद कर अपनी जान बचाई.

आग लगता देख मौके पार लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई. इन्हीं में से किसी ने आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी. इसी बीच लोगों ने सड़क के पास ही स्थित दुकानों से पानी की बाल्टियों ला लाकर आग को बुझाने का प्रयास भी किया. इसकी जानकारी देते हुए सारोला थाना अधिकारी अजय शर्मा ने बताया कि देर रात सारोला खानपुर रोड पर चलती वैन में आग लगने की सूचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची व लोगों की सहायता से आग को बुझाने का प्रयास किया. प्रथम दृष्टया आग लगने का कारण वैन की बैटरी में शार्ट सर्किट का होना माना जा रहा है. हालांकि इस घटना में किसी प्रकार की जनहानि नही हुई है.

वहीं वाहन मालिक राम अवतार बैरवा ने बताया कि वह पेशे से फोटोग्राफर है. रात को शादी में फोटोग्राफी कर सारोला से खानपुर की ओर लौट रहा था. इसी बीच रास्ते में उसने अपनी वैन में पेट्रोल भरवाया. कुछ देर बाद उसे वैन में जलने की बदबू का एहसास हुआ. जब पीछे मुड़कर देखा तो वैन की सीटें और मैट्रेस जलती दिखी. जिसके बाद आनन-फानन में उसने वैन से कूद कर अपनी जान बचाई और बाद में आग बुझाने का प्रयास करने लगा. इसी दौरान वैन में आग लगने की सूचना उसने अपने परिजनों तथा दमकल विभाग को दी. लेकिन आग इतनी भीषण थी कि कुछ मिनटों में ही पूरी वैन जलकर खाक हो गई. वाहन मालिक ने बताया कि उसके पिता गंभीर रोग से पीड़ित हैं तथा उन्हें इलाज के लिए शहर से बाहर ले जाना पड़ता है. इसलिए उसने पिछले साल ही इस वैन को खरीदा था, हालांकि वैन के सभी दस्तावेज कम्प्लीट है.

पढ़ें चलती कार में लगी आग, चालक ने ऐसे बचाई जान, देखिए Video

ABOUT THE AUTHOR

...view details