राजस्थान

rajasthan

विवाहिता ने की आत्महत्या, पीहर पक्ष ने लगाया पति और जेठ पर प्रताड़ित करने का आरोप

By

Published : Apr 26, 2023, 9:05 PM IST

Updated : Apr 26, 2023, 11:19 PM IST

झालावाड़ के उन्हेल थाना क्षेत्र के मजन पुरा गांव में एक विवाहिता ने आत्महत्या कर ली. मृतका के पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष के जेठ और उसके पति पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा मामला दर्ज करवाया है.

married woman suicide case in Jhalawar
विवाहिता ने की आत्महत्या, पीहर पक्ष ने लगाया पति और जेठ पर प्रताड़ित करने का आरोप

मृतका के पीहर पक्ष ने पति और जेठ पर लगाए प्रताड़ित करने के आरोप

झालावाड़. जिले के उन्हेल थाना क्षेत्र के मजन पुरा गांव में एक विवाहिता ने बुधवार को आत्महत्या कर ली. मृतका के पीहर पक्ष ने उसके पति और जेठ पर प्रताड़ित करने के आरोप लगाए हैं. मृतका के भाई की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

जानकारी के अनुसार विवाहिता का विवाह 4 वर्ष पूर्व गांव के ही एक युवक से हुआ था. पिछले साल ही मृतका के गौने की रस्म की गई थी. मृतका के परिजनों ने उसके पति तथा जेठ पर मृतका को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है. मृतका का पति खेती का काम करता है. डीएसपी प्रेम कुमार चौधरी ने बताया कि मध्य प्रदेश के झारड़ा थाना क्षेत्र के लाडन पूरा निवासी मृतका के भाई ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है कि उसकी बहन कुशाल बाई का विवाह 4 वर्ष पहले उन्हेल थाना क्षेत्र के मजन पूरा गांव में हुआ था. वहीं एक वर्ष पहले उसकी बहन का गौना बड़ी धूमधाम से किया गया था.

पढ़ेंःभरतपुरः दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विवाहिता ने की खुदकुशी, ससुराल वालों पर मुकदमा दर्ज

मृतका के पीहर पक्ष ने आरोप लगाया कि उसका पति और जेठ मृतका को आए दिन प्रताड़ित करते थे. इसी बात को लेकर कुशाल बाई ने आत्महत्या की है. मृतका के भाई ने बताया कि इससे पहले भी उसकी बहन ने कई बार पति की ओर से प्रताड़ित करने की शिकायत परिवार से की थी. लेकिन परिजनों के समझाने पर पुलिस को शिकायत नहीं की गई. ग्रामीणों की सूचना पर गंगधार डीएसपी और उन्हेल पुलिस मौके पर पहुंची व शव कब्जे में लेकर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया. शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है. इधर उन्हेल पुलिस ने मृतका के भाई की रिपोर्ट पर दहेज प्रताड़ना सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Last Updated :Apr 26, 2023, 11:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details