राजस्थान

rajasthan

Jhalawar Road Accident : ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम, 1 करोड़ मुआवजे की मांग

By

Published : Jul 23, 2023, 9:19 PM IST

झालावाड़ जिले के भीलवाडी कनवाड़ा मार्ग पर रविवार को एक ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक पर पीछे बैठी महिला की मौके पर ही मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने महिला के शव को सड़क पर रखकर करीब 5 घंटे तक जाम लगा दिया. ग्रामीण मृतकों के परिजनों को 1 करोड़ रुपए के मुआवजे व सड़क को चौड़ा करने की मांग कर रहे थे.

Jhalawar Road Accident
ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार महिला की मौत

झालावाड़.राजस्थान के झालावाड़ में एक सड़क हादसे में बाइक सवार महिला की मौत हो गई. वहीं, सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची. घटना की जानकारी देते हुए सदर थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि गांव नांदियाखेड़ी निवासी नंदकिशोर माली अपनी पत्नी 35 वर्षीय संतोष बाई व पुत्र शुभम के साथ बाइक से झालरापाटन उसके खेत की निदाई करवाने के लिए जा रहा था. उसी दौरान बिरियाखेडी पेट्रोल पंप के पास सामने से आ रहे ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी दी, जिससे नंदकिशोर और उसका पुत्र एक तरफ गिर गए और दूसरी ओर उसकी पत्नी गिर गई, जिसे तेज गति से जा रहे ट्रक ने कुचल दिया.

हादसे में उसकी घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलने पर आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर एकत्र हो गए और घटना को लेकर आक्रोश जताते हुए इन्होंने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और आक्रोशित लोगों ने राज्य सरकार और जिला प्रशासन के विरोध में नारेबाजी और प्रदर्शन किया. इसी दौरान वह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण नहीं माने और अपनी मांगों को लेकर अड़े रहे.

पढ़ें :Sirohi Road Accident : बाइक और एक स्कूटी में आमने-सामने टक्कर, दो की मौके पर मौत...दो की हालत गंभीर

बाद में तहसीलदार गजेंद्र कुमार शर्मा और पुलिस उप अधीक्षक मुकुल शर्मा मौके पर पहुंचे. आक्रोशित लोगों का कहना था कि बिरियाखेड़ी खनन क्षेत्र है. ऐसे में खानों पर आने-जाने वाले भारी वाहन तेज गति से निकलते हैं, जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं. प्रदर्शनकारियों ने मृतका के परिजनों को 1 करोड़ रुपए मुआवजा राशि दिलाने और सड़क को तुरंत प्रभाव से चौड़ा कराने की मांग की.

काफी प्रयास के बाद अधिकारियों ने उन्हें राज्य सरकार से उचित मुआवजा दिलाए जाने और सड़क को चौड़ा करवाने के लिए जल्द से जल्द कार्य शुरू करवाने का आश्वासन दिया. जिस पर प्रदर्शनकारियों ने सहमत होकर चक्का जाम हटा लिया और शव को जिला चिकित्सालय में पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिया. उधर ट्रक चालक ट्रक को मौके पर छोड़कर फरार हो गया, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details