राजस्थान

rajasthan

Jhalawar Crime News : मादक पदार्थ तस्करी के खिलाफ कार्रवाई, करीब 15 लाख की अफीम के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 2, 2023, 4:11 PM IST

Smuggling in Jhalawar, झालावाड़ में पुलिस ने करीब 1.5 किलो अफीम के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 15 लाख रुपए बताई जा रही है.

Jhalawar Crime News
Jhalawar Crime News

झालावाड़. जिले के भवानी मंडी थाना क्षेत्र में पुलिस ने सोमवार को नशे के सौदागरों पर कार्रवाई करते हुए लगभग 1.5 किलो अफीम के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 15 लाख रुपए है. जिला पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने बताया कि भवानी मंडी रेलवे स्टेशन के निकट दो संदिग्ध युवकों की तलाशी के दौरान अवैध मादक पदार्थ अफीम को बरामद किया गया है.

उन्होंने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए कुछ विशेष टीमों का भी गठन किया गया है. इसी के तहत पुलिस की ओर से इनपुट के आधार पर कई इलाकों में नाकाबंदी भी करवाई जाती है. सोमवार को भवानी मंडी पुलिस को रेलवे स्टेशन के नजदीक अवैध मादक पदार्थ तस्करी का इनपुट मिला था, जिसके बाद पुलिस ने इलाके में दो संदिग्ध युवकों धारूलाल और उमराव सिंह की तलाशी ली. उनके पास से 1 किलो 470 ग्राम अवैध मादक पदार्थ अफीम को बरामद किया गया है.

पढ़ें. नशे के सौदागरों पर पुलिस का शिकंजा, पकड़ी गई 14 लाख की स्मैक

15 लाख की अफीम बरामद : पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. अवैध मादक पदार्थ को कहां और किसे सप्लाई किया जाना था, इसको लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. भवानी मंडी थाना प्रभारी मांगेलाल ने बताया कि बरामद अफीम की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 15 लाख रुपए है. बता दें कि बीते एक सप्ताह में जिले में अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. हाल ही में पुलिस ने करीब 14 लाख रुपए की समैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details