राजस्थान

rajasthan

रकम दोगुना करने का झांसा दे हड़पे 21 लाख 90 हजार, आरोपी नकदी सहित चढ़े पुलिस के हत्थे

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 27, 2023, 9:03 PM IST

झालावाड़ की झालरापाटन पुलिस ने रकम दोगुना कर 21 लाख 90 हजार हड़पने के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही हड़पी गई रकम बरामद कर ली है.

Fraud on pretext of doubling the money in Jhalawar
रकम दोगुना करने का झांसा दे धोखाधड़ी

झालावाड़. झालरापाटन पुलिस ने झांसा देकर रकम दोगुना करने के मामले का शुक्रवार को खुलासा करते हुए वारदात में शामिल दो आरोपियों सहित एक महिला को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इसके साथ पुलिस ने धोखाधड़ी से हड़पी गई लगभग 21 लाख 90 हजार की राशि बरामद कर ली है.

झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि गत मंगलवार को असनावर थाना क्षेत्र के जूना खेड़ा निवासी राजेश सुथार ने एक रिपोर्ट दी थी. जिसमें बताया गया था कि भवानीमंडी कस्बे में रहने वाले कब्बू बेग व उसके साथियों ने उन्हें रकम दोगुना करने की स्कीम बताई. वे तथा उसके साथी कब्बू बेग के पास रकम दोगुना करवाने के लिए रकम लेकर पहुंचे. इसी बीच कब्बू बेग तथा उसके साथी उन्हें झांसा देकर रकम लेकर फरार हो गए. पुलिस ने आरोपी कब्बू बेग तथा अन्य व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज अनुसंधान प्रारंभ किया.

पढ़ें:झुंझुनू: 2 महीने में रकम दोगुना करने का झांसा दे लोगों से ठगे 200 करोड़ रुपए

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा तथा डीएसपी मुकुल शर्मा के निर्देशन में स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस ने कब्बू बेग, अज्जू मोहम्मद तथा रानी को झांसा देकर धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने आरोपियों से धोखाधड़ी कर हड़पी गई 21 लाख 90 हजार रुपए की रकम बरामद कर ली है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रकरण में अनुसंधान जारी है. एक आरोपी फिरोज बेग वांछित चल रहा है. इसके लिए पुलिस की टीम आरोपी के संबंधित ठिकानों पर दबिश दे रही है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कब्बू बेग पर पहले भी कई प्रकरण दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details