राजस्थान

rajasthan

समय पर चाय नहीं पहुंचाने पर चायवाले को नोटिस, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर ने दी ये सफाई, जानें पूरा मामला

By

Published : Aug 2, 2023, 1:28 PM IST

झालावाड़ में एक चायवाले को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. वहीं, नोटिस के पीछे की वजह आपको चौंका देगी.

show cause notice to tea seller in Jhalawar
show cause notice to tea seller in Jhalawar

झालावाड़. जिले के स्वच्छ भारत मिशन के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर ने एक चाय वाले को नोटिस जारी किया है. चायवाले का कसूर बस इतना था कि वो समय पर कार्यालय में चाय नहीं पहुंचा सका था. इससे ब्लॉक कोऑर्डिनेटर को गुस्सा आ गया और उसने लगे हाथ चायवाले को नोटिस जारी कर दिया. दरअलस, ये पूरा माजरा जिले की मनोहर थाना पंचायत समिति के कार्यालय का है और इन दिनों ये वाकया सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है.

चायवाले को कारण बताओ नोटिस

चायवाले को नोटिस -ब्लॉक कोऑर्डिनेटर मोहनलाल ने पंचायत समिति में एक चाय की दुकान लगाने वाले बिरमचंद को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. ये नोटिस समय पर कार्यालय में चाय न पहुंचे की एवज में जारी किया. वहीं, नोटिस के वायरल होने पर पंचायत समिति के कार्यवाहक विकास अधिकारी रंगलाल ने पूरे मामले में ब्लॉक कोऑर्डिनेटर से स्पष्टीकरण मांगा है.

इसे भी पढ़ें - दरगाह-ए-महफिल की 'शाही चाय' खासों में है खास...आपको भी दीवाना कर देगा इसके बनने से लेकर परोसने तक का अंदाज

ब्लॉक कोऑर्डिनेटर ने कही ये बात - इधर मामले में जानकारी देते हुए स्वच्छ भारत मिशन के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर मोहनलाल ने कार्यालय के नोटिस को पूरी तरह फेक बताया. उन्होंने कहा कि पंचायत समिति में कंप्यूटर ऑपरेटर ने लंच के दौरान हंसी मजाक में ये नोटिस टाइप कर चायवाले को दे दिया था, जिसे किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

नोटिस में लिखी है ये बात - स्वच्छ भारत मिशन के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर मोहनलाल की ओर से जारी नोटिस में इस बात का जिक्र किया गया है कि चायवाले को फोन कर चाय लाने को कहा गया था. लेकिन वो समय पर चाय नहीं लाया. साथ ही जारी कारण बताओ नोटिस का बिरमचंद ने कोई संतोषजनक जवाब भी नहीं दिया. ऐसे में उसे भैंस का दूध निकालकर फिर से चाय बनाकर लाने की बात कही गई. मजेदार बात तो यह है कि नोटिस में कार्यालय में समय पर चाय नहीं पहुंचाने पर इसे बिरमचंद की घोर लापरवाही करार दिया गया.

आगे बिरमचंद को हिदायत भी दी गई है कि वो कार्यालय में किसी भी अधिकारी की ओर से फोन किए जाने पर पहले से ही भैंस का दूध निकाल कर रखें और कार्यालय में समय पर चाय पहुंचाना सुनिश्चित करें. इतना ही नहीं इस नोटिस में ऐसा न करने पर उसे अपनी दुकान के बर्तन व अन्य सामान तक हटा लेने की चेतावनी दी गई है. बताया जा रहा है कि ये नोटिस शनिवार व रविवार को अवकाश के दौरान दी गई. बहरहाल, नोटिस के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर इस पूरे मामले में स्वच्छ भारत मिशन के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर मोहनलाल से स्पष्टीकरण मांगा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details