राजस्थान

rajasthan

Big Action Of Jhalawar Police : 2 लाख की स्मैक के साथ बाइक सवार स्मगलर गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 23, 2023, 6:37 PM IST

झालावाड़ जिले की डग थाना पुलिस ने बॉर्डर एरिया में चेकिंग के दौरान एक बाइक सवार को 2 लाख रुपए की स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है. जब्त स्मैक की मात्रा 10 ग्राम है.

smuggler arrested with smack worth Rs 2 lakh
2 लाख की स्मैक के साथ बाइक सवार स्मगलर गिरफ्तार

झालावाड़. जिले के डग थाना पुलिस ने सोमवार को मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 ग्राम मादक पदार्थ स्मैक सहित एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस दौरान आरोपी की बाइक को भी जब्त कर लिया. जब्त अवैध मादक पदार्थ स्मैक की अंतराष्ट्रीय कीमत पुलिस ने करीब दो लाख रुपए बताई है. फिलहाल पुलिस इस संबंध में आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है.

मामले की जानकारी देते हुए डग थाना प्रभारी रघुवीर सिंह ने बताया कि झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर के निर्देश पर आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर थाना क्षेत्र में लगातार नाकेबंदी की जा रही है. इस दौरान संदिग्ध वाहनों को रुकवाकर उनकी सघन जांच के बाद ही उन्हें छोड़ा जा रहा है. इस कड़ी में सोमवार को भी डग थाना पुलिस की ओर से नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही थी. इस दौरान बाइक सवार एक युवक को रुकवाकर जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास एक थैली में छुपा कर रखी हुई 10 ग्राम मादक पदार्थ स्मैक मिली, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया.

पढ़ें : Jhalawar Crime News : 24 लाख की स्मैक के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

पुलिस जांच में जुटी : थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी मोंटी उर्फ फैजान पठारी मोहल्ला डग का रहने वाला है. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी से मादक पदार्थ तस्करी से जुड़े उसके नेटवर्क के बारे में जानकारी लेने में जुटी है. गौरतलब है कि झालावाड़ जिला राजस्थान और मध्यप्रदेश राज्य की सीमा से जुड़ा हुआ है. ऐसे में दोनों राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आदर्श आचार संहिता लागू है. निर्वाचन आयोग की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए बॉर्डर एरिया में दोनों ही राज्यों की पुलिस मुस्तेदी से काम कर रही है. वहीं, नाकाबंदी के दौरान बॉर्डर एरिया में अब तक कई स्मगलर पुलिस की गिरफ्त में आ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details