राजस्थान

rajasthan

Crime In Jhalawar : 9 लाख की नकदी व कार जब्त, सीट के नीचे छुपाकर ले जा रहा था किशोर

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 21, 2023, 10:32 PM IST

जिले की डग पुलिस और एफएसटी टीम (Flying Surveillance Team) ने बॉर्डर एरिया में नाकाबंदी के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए एक किशोर से संदिग्ध 9 लाख रुपए नकद व कार को जब्त किया है.

Suspicious cash and car seized in Jhalawar
झालावाड़ में 9 लाख की संदिग्ध नकदी व कार जब्त

झालावाड़.जिले में विधानसभा चुनाव को देखते हुए बॉर्डर की सभी सीमाओं पर नाकाबंदी के दौरान सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इस कड़ी में उमरिया नाके पर पुलिस ने एक किशोर की ओर से ड्राइव की जा रही कार को रुकवाकर तलाशी ली तो उसमें 9 लाख की नकदी मिली. किशोर ने नकदी को ड्राइवर सीट के नीचे छुपाकर रखा हुआ था. नकदी व कार को संदिग्ध मान पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने बताया कि शनिवार को एडिशनल एसपी चिरंजीलाल मीणा और डीएसपी कालूराम वर्मा के सुपरविजन में डग थाना अधिकारी रघुवीर सिंह को नाकाबंदी के लिए निर्देश दिए गए थे. इस दौरान सुवासरा रोड पर स्थित उमरिया नाके पर सामने से एक कार आती हुई दिखाई दी. पुलिस ने जब कार को रुकवाकर तलाशी ली तो ड्राइवर सीट के नीचे 9 लाख रुपए की नकदी मिली. नकदी के बारे में जब किशोर से पूछताछ की गई तो वह संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया. नकदी को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने जब्त कर लिया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दौरान किशोर से कार के दस्तावेज भी मांगे गए, जिनको देने में भी किशोर की ओर से असमर्थता जताई गई. बाद में पुलिस ने कार को भी एमवी एक्ट (Motor Vehicles Act) के तहत जब्त कर लिया है.

पढ़ें : लोडिंग ऑटो के स्पीकर बॉक्स में मिली संदिग्ध 10 लाख से ज्यादा की नकदी, जांच में जुटी पुलिस

पहले भी हो चुकी ऐसी कार्रवाई : गौरतलब है कि जिले में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान पिछले दिनों ही एक लोडिंग ऑटो से 11 लाख रुपए से अधिक की नकदी स्पीकर बॉक्स में से बरामद की थी. ऐसे में जिले में लगातार वाहनों की सघन चेकिंग कर बड़ी मात्रा में अवैध मादक पदार्थों और संदिग्ध नकदी को जब्त किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details