राजस्थान

rajasthan

वाटर प्लांट में लगे चिलिंग एसी में विस्फोट, हादसे में युवक की मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 13, 2023, 9:52 PM IST

झालावाड़ के सुनेल कस्बे में बुधवार को ड्रिंकिंग वॉटर प्लांट में लगे एसी की मरम्मत के दौरान हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई.

accident during repairing of AC in plant
चिलिंग एसी में विस्फोट

झालावाड़. जिले के सुनेल कस्बे के हाउसिंग बोर्ड इलाके में बुधवार को ड्रिंकिंग वॉटर प्लांट में लगे AC की मरम्मत के दौरान हादसा होने से एक युवक की मौत हो गई. वहीं एक अन्य युवक को मामूली चोट आई है, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है. मामले की जानकारी देते हुए जिला अस्पताल चौकी प्रभारी महेंद्र मीणा ने बताया कि सुनेल के हाउसिंग बोर्ड इलाके से बलराम पाटीदार को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में लाया गया था. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

वहीं मामले में जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जी एम सैयद ने कहा कि सुनेल कस्बे के हाउसिंग बोर्ड इलाके में संचालित एक निजी ड्रिंकिंग वॉटर प्लांट में हादसा होने की सूचना मिली है. जहां प्लांट के चिलिंग AC की गैस वेल्डिंग से मरम्मत की जा रही थी. उसी दौरान अचानक सिलेंडर में विस्फोट हो गया, जिसमें प्लांट में कार्यरत कर्मचारी के गंभीर रूप घायल होने की सूचना है. वाटर प्लांट का रजिस्ट्रेशन था या नहीं, यह जांच का विषय है.

पढ़ें:Road Accident In Jhalawar : मजदूरी कर घर लौट रहे तीन युवकों की सड़क हादसे में मौत

वहीं इधर घटना के बाद वहां मौजूद लोग हादसे में घायल युवक को लेकर चिकित्सालय में पहुंचे. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद युवक को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. उधर वाटर प्लांट संचालक द्वारा हादसे के कारणों को लेकर को कोई बयान सामने नहीं आया है. फिलहाल पुलिस द्वारा मृतक बलराम के शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है. मृतक का गुरुवार को पोस्मार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा जाएगा. वहीं सुनेल थाना पुलिस मृतक के परिजनों की शिकायत के बाद जांच को आगे बढ़ाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details