राजस्थान

rajasthan

लग्जरी कारों से मादक पदार्थों की तस्करी करते 4 तस्कर पकड़े, 2 लाख से अधिक की नकदी बरामद

By

Published : Mar 23, 2023, 8:31 PM IST

झालावाड़ की भवानीमंडी पुलिस ने 4 तस्करों को मादक पदा​र्थों की खेप के साथ पकड़ा है. उनके कब्जे से 2 लाख से अधिक की नकदी और दो लग्जरी कार भी बरामद की गई है.

4 drug smugglers arrested in Jhalawar, drugs, cash and luxury cars seized
लग्जरी कारों से मादक पदार्थों की तस्करी करते 4 तस्कर पकड़े, 2 लाख से अधिक की नकदी बरामद

झालावाड़ (भवानीमंडी). झालावाड़ जिले की भवानीमंडी थाना पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 900 ग्राम अफीम, 1 क्विंटल 50 ग्राम अफीम डोडा चूरा तथा 2 लाख 1900 रुपए नगदी सहित चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त आरोपियों की दो लग्जरी कारों को भी जब्त किया है.

मामले का खुलासा करते हुए झालावाड़ पुलिस अधीक्षक ऋचा तोमर ने बताया कि मादक पदार्थ तस्करों व संगठित अपराधों पर प्रभावी रोकथाम के लिए जिले भर में अभियान चलाया जा रहा है. भवानीमंडी थाना पुलिस को मिली सूचनाओं के आधार पर थाना क्षेत्र के श्री छत्रपुरा झालावाड़ रोड पर गश्त के दौरान आकस्मिक चैकिंग की जा रही थी. उसी दौरान मध्यप्रदेश सीमा की ओर से राजस्थान के पिपलिया चौराहा की तरफ जाती दो कारों को संदेह के आधार पर रोककर तलाशी ली गई.

पढ़ें:Drug Smuggler Arrested: अफीम लेकर पैदल जा रहा था हरियाणा, नाटकीय ढंग से हुई तस्कर की गिरफ्तारी

दोनों कारों में से मादक पदार्थ की बड़ी खेप के तौर पर 900 ग्राम अफीम, 1 क्विंटल 50 ग्राम अफीम डोडा चूरा तथा 201900 रुपए की नगदी बरामद की गई. जिसे पुलिस ने जब्त कर कार सवार चारों आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त की गई दोनों लग्जरी कारों को भी जब्त कर लिया है. एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी गुरुभेज सिंह जाट गोविंदपुरी नई दिल्ली, साबिर मुसलमान जयसिंह पुरा थाना क्षेत्र बड़ोद मध्यप्रदेश, हरीश ब्राह्मण तथा दिनेश ब्राह्मण निवासी ढाबला खान थाना क्षेत्र बड़ोद मध्यप्रदेश के निवासी हैं. पुलिस द्वारा आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details