राजस्थान

rajasthan

जालोर: भीनमाल में पशुओं के चारा-पानी के लिए लोग आ रहे आगे

By

Published : Apr 12, 2020, 9:01 PM IST

लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर रहने वाले पशुओं को भूखे ना रहना पड़े, इस लिए जालोर के भीनमाल में समाज सेवी संस्थाएं आग आई है. इन संस्थाओं के सदस्य पशुओं के लिए चारे और पानी का व्यवस्था कर रहें है.

feed animals in Bhinmal, भीनमाल में पशुओं के लिए चारा
भीनमाल में पशुओं के लिए चारा

भीनमाल (जालोर).कोरोना महामारी के लॉकडाउन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी के लिए कोई भूखा ना रहे, इस बात का एलान किया था. लोग इस बात को बड़ी गंभीरता से ले रहे हैं, यहां तक कि पशुओं का भी ध्यान रखा जा रहा है. भीनमाल में समाजसेवियों की ओर से पशुओं के लिए चारा और पानी की नियमित व्यवस्था करवाई जा रही है. मानवता का धर्म निभाते हुई भीनमाल में लोगों का यह कदम सराहनीय है.

ये पढ़ेंःक्वॉरेंटाइन में लोगों को परोसी जा रही 720 रुपए की थाली, बाहर राशन को तरसी जनता: BJP विधायक

लॉकडाउन के कारण पशुओं के खाने को लेकर भी कई दिक्कतें आ रही है. जिसको लेकर कई लोग सामने आकर उनकी मदद कर रहे हैं. भीनमाल शहर में भारत विकास परिषद, महेश्वरी कॉलोनी के लोग, हितकारी सेवा संगठन, बजरंग दल सहित सहित कई समाज सेवी आगे कर दोनों समय चारा और पानी की व्यवस्था करवा रहे है.

ये पढ़ें:Special: 'कोरोना योद्धा' नर्स का दर्द... रामगंज में ड्यूटी करके आने के बाद अपने ही घर जाने से रोकते हैं मोहल्लावासी

शहर में समाजसेवी वाहन लेकर शहर के गली गली में घूम कर गायों को हरा चारा उपलब्ध करवा रहे है. समाजसेवी मानवता का धर्म निभाते हुए, लॉकडाउन के बाद लगातार चारा डाल रहे है. जिसको लेकर लोग काफी सराहना कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details