राजस्थान

rajasthan

जालोर में पकड़ा गया 'मुन्नाभाई', दूसरे के प्रवेश पत्र पर दे रहा था BSTC की परीक्षा

By

Published : Jan 9, 2021, 12:49 PM IST

जालोर में दुसरे के आइडी पर बीएसटीसी की परीक्षा दे रहे एक फर्जी परीक्षार्थी को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जालोर समाचार, Jalore news
जालोर में बीएसटीसी की परीक्षा दुसरे के नाम पर दे रहे एक परीक्षार्थी आया पकड़ में

जालोर. जिले के जिला मुख्यालय पर आयोजित बीएसटीसी की परीक्षा में फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया. जिसके बाद केंद्राधीक्षक द्वारा कोतवाली पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया गया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी के अनुसार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय शहरी के केंद्राधीक्षक चैनकरण करणोत ने रिपोर्ट देकर पुलिस में प्रकरण दर्ज करवाया कि कार्यालय पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षाएं बीकानेर द्वारा आयोजित डीएलईडी परीक्षा केंद्र राउमावि शहरी जालोर में 8 जनवरी शुक्रवार को द्वितीय वर्ष की परीक्षा सुबह 11 बजे से 2 बजे तक आयोजित हो रही थी.

पढ़े.3 दिन से लापता सेना के कैप्टन अंकित गुप्ता, तलाश के लिए नेवी के स्पेशल मार्कोस कमांडो पहुंचे जोधपुर

इस दरम्यान परीक्षा केंद्र के कमरा नम्बर 10 में आंतरिक उडऩदस्ता के अम्बिका प्रसाद तिवारी और पर्यवेक्षक महेश गुप्ता ने जांच की. जांच के दौरान रोल नम्बर 64831 पर दिनेश कुमार पुत्र हेमाराम के नाम पर बैठा अभ्यर्थी फर्जी लगा. ऐसे में फोटो आईडी जांच में परीक्षा दे रहा युवक फर्जी और एवजी पाया गया. जिस पर उन्होंने केंद्राधीक्षक चैनकरण करणोत और अतिरिक्त केंद्राधीक्षक खीमसिंह राठौड़ को जांच के लिए अवगत करवाया. जिसके बाद जांच में परीक्षा दे रहा युवक पूर्ण रूप से फर्जी साबित हुआ. फर्जी परीक्षार्थी से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम बाड़ाभाड़वी भीनमाल निवासी नरेश कुमार पुत्र बाबूलाल बताया.

बदा दें कि जालोर कोतवाली थाने में युवक के विरुद्ध प्रकरण दर्ज करवाया गया और पंजीयक शिक्षा विभाग परीक्षाएं राजस्थान बीकानेर को भी सूचित किया गया. फर्जी परीक्षार्थी नरेश कुमार मूल अभ्यर्थी दिनेश की आईडी लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचा पहुंचा था. साथ ही आधार कार्ड पर मूल अभ्यर्थी का नाम दिनेश कुमार पुत्र हेमाराम निवासी सुरता की ढाणी सांकड़ जालोर अंकित था. जिसके बाद पुलिस ने मामले दर्ज के आधार पर फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details