राजस्थान

rajasthan

जालोर में देशी पिस्टल के साथ आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Feb 17, 2021, 10:27 PM IST

जालोर में अवैध हथियारों की रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत भाद्राजून पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध देशी पिस्टल को जब्त करके एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी से हथियार खरीदी को लेकर पुलिस की ओर से पूछताछ की जा रही है.

jalore news, accused arrested
जालोर में देशी पिस्टल के साथ आरोपी गिरफ्तार

जालोर.जिले में एसपी श्याम सिंह के निर्देशन में चलाए जा रहे अवैध हथियारों को जब्त करने के अभियान के तहत भाद्राजून पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध देशी पिस्टल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. भाद्राजून थाना प्रभारी नरेंद्र पंवार ने बताया कि पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि भाद्राजून गांव के मेघवाल समाज के छात्रावास के पास से खड़े ओमप्रकाश पुत्र मोडाराम मेघवाल निवासी सरगरों का वास के पास अवैध देशी पिस्टल है.

सूचना के बाद पुलिस टीम द्वारा दबिश देकर छात्रावास के पास खड़े आरोपी ओमप्रकाश को हिरासत में लेकर तलाशी लेने पर आरोपी के पास में अवैध देशी पिस्टल बरामद हो गई. इसके बाद आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज कर पिस्टल को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा आरोपी से पूछताछ की जा रही है कि उसने अवैध हथियार किससे खरीदा है.

यह भी पढ़ें-कोटा: 56 लाख के गबन के 14 साल पुराने मामले में सुनवाई, 4 आरोपियों को 5-5 साल की सजा

वहीं पिछले पांच सालों में पुलिस द्वारा कार्रवाई करके अवैध हथियार जब्त किए गए हैं, लेकिन अभी तक पुलिस हथियार सप्लायरों तक नहीं पहुंच पाई है. ऐसे में तस्करी करने वाले बदमाशों के पास आसानी से हथियार पहुंच जाते हैं. हाल में पिछले तीन महीनों में पुलिस द्वारा तस्करों से अवैध हथियार जब्त किए गए हैं, लेकिन एक भी हथियार सप्लायर पुलिस के हाथ नहीं लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details