राजस्थान

rajasthan

जालोर में बनी इमरजेंसी एयर स्ट्रिप को सुचारू रखने को लेकर हुई चर्चा

By

Published : Mar 22, 2022, 8:49 PM IST

Updated : Mar 22, 2022, 11:45 PM IST

जालोर जिले में भारतमाला परियोजना के तहत बने नेशनल हाइवे 925 ए पर सेसावा से अगड़ावा तक बनी इमरजेंसी एयर स्ट्रिप (emergency air strip built in Jalore smooth) को सुचारू रखने को लेकर मंगलवार को बैठक हुई. भारतीय वायु सेना, एनएचएआई व एसडीएम स्तर के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

emergency air strip built in Jalore smooth,  discussion about air strip
इमरजेंसी एयर स्ट्रिप को सुचारू रखने को लेकर हुई चर्चा.

जालोर.जिले के चितलवाना क्षेत्र के गांधव से लेकर साता तक भारतमाला परियोजना के तहत बने नेशनल हाइवे 925 ए पर सेसावा से अगड़ावा तक बनी इमरजेंसी एयर स्ट्रिप को (emergency air strip built in Jalore smooth) सुचारू रखने के लिए मंगलवार को बैठक हुई. क्षेत्र के कुंडकी गांव की राजकीय स्कूल में भारतीय वायु सेना, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व उपखण्ड स्तर के अधिकारियों के बीच चली बैठक में एयर स्ट्रिप को लेकर चर्चा हुई.

बैठक में एयरस्ट्रिप को सुचारू रखने व इससे आमजन को कोई परेशानी नहीं हो, इसके लेकर चर्चा की गई. बता दें कि अनुसार NH-925A पर सेसावा-अगड़ावा गांव में भारतमाला परियोजना के तहत आपातकाल में फाइटर प्लेन उतारने के लिए हवाई पट्टी (एयर स्ट्रिप) को बनाया गया था. इसका लोकार्पण करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी आए थे.

पढ़ेंः Induction Publicity Exhibition Vehicle : इंडियन एयर फोर्स की अनूठी पहल, युवाओं के फौज में जाने के सपनों को पंख देने का कर रहे प्रयास

अब इसको आगे सुचारू व रखरखाव रखने के लिए भारतीय वायु सेना, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी, सांचौर उपखण्ड अधिकारी ओमप्रकाश व पुलिस के अधिकारियों के बीच चर्चा हुई. मंथन के बाद अधिकारियों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी. सूत्रों के अनुसार इस हवाई पट्टी पर हर तीन महीने के अंतराल में भारतीय वायुसेना अभ्यास करेगी. इसको लेकर विस्तृत चर्चा की गई है.

Last Updated :Mar 22, 2022, 11:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details