राजस्थान

rajasthan

जालोर: जहरीला अनार खाने से 7 गायों की मौत, चार गंभीर रूप से बीमार

By

Published : Jun 18, 2021, 9:32 PM IST

रानीवाड़ा के राजीवनगर गांव में अनार के बाग में कीटनाशक का छिड़काव किया गया था. इस दौरान बाग में अनार खाने से 7 गायों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. जबकि चार गाय गंभीर रूप से बीमार हो गईं.

cows death in raniwada, Jalore News
जहरीला अनार खाने से 7 गायों की मौत और 4 बिमार

रानीवाड़ा (जालोर). रानीवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के राजीवनगर गांव में जहरीला अनार खाने से 7 गायों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 गाय गंभीर रूप से बिमार हो गई. ग्रामीणों की सूचना पर पशु चिकित्सक मौके पर पहुंचे और बिमार गायों का उपचार शुरू किया.

जानकारी के अनुसार राजीवनगर गांव के एक खेत में अनार की खेती की हुई थी. अनार की खेत में किटनाशक का छिड़काव किया हुआ था. शुक्रवार दोपहर के आसपास करीबन 11 गाय अनार की खेत में घुस गई और अनार खाने लगी. अनार को खाने से 7 गायों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. घटना की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण मौके पर जूट गए. ग्रामीणों ने पशु चिकित्सक को जानकारी दी.

जहरीला अनार खाने से 7 गायों की मौत और 4 बिमार

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पशु चिकित्सक मौके पर देरी से पहुंचे और उनके पास बिमार गायों का उपचार करने के लिए कोई दवाइयां भी उपलब्ध नहीं थी. जिसके बाद ग्रामीणों ने स्वयं मेडिकल पर जाकर दवाइयां लाए उसके बाद गायों का उपचार शुरू करवाया. सूचना मिलने पर सांचौर तहसीलदार मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया.

पढ़ें-30 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए DEO, लेखाकार और सचिव गिरफ्तार

जाखड़ी बीट प्रभारी धारासिंह का तबादला होने पर विदाई समारोह आयोजित

रानीवाड़ा पुलिस थाने में कार्यरत पुलिस कांस्टेबल एवं जाखड़ी बीट प्रभारी धारा सिंह का तबादला हो गया है. जिसके बाद उनके सम्मान में जाखड़ी गांव में विदाई समारोह आयोजित की गई. इस दौरान बीट प्रभारी धारा सिंह को माला और साफा पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर विदाई दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details