राजस्थान

rajasthan

अमित शाह आज जैसलमेर आएंगे, तनोट मंदिर कॉम्प्लेक्स परियोजना का करेंगे शिलान्यास

By

Published : Sep 8, 2022, 10:58 PM IST

Updated : Sep 9, 2022, 7:36 AM IST

अमित शाह
अमित शाह ()

अमित शाह 9 सितंबर को जैसलमेर आएंगे. इस दौरान बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर चर्चा के साथ शनिवार यानी 10 सितंबर को तनोट मंदिर कॉम्प्लेक्स परियोजना का शिलान्यास करेंगे.

जैसलमेर. केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर आएंगे. आगमन पर बीएसएफ के महानिदेशक पंकज कुमार सिंह उनका स्वागत करेंगे, साथ ही वे सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर चर्चा करेंगे.

शनिवार को अमित शाह पर्यटन मंत्रालय द्वारा सीमा पर्यटन विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत श्री तनोट मन्दिर कॉम्पलेक्स परियोजना सीमा सुरक्षा बल सेक्टर जैसलमेर (उत्तर) का भूमि पूजन एवं परियोजना की आधारशिला रखेंगे. भारत सरकार की इस परियोजना से सीमावर्ती क्षेत्रों में विकास होगा. इसके अलावा गृहमंत्री तनोट में प्रसिद्ध 1965 भारत-पाकिस्तान युद्ध में शहीद हुए वीरों की याद में बने 'विजय स्तम्भ' पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेगें और तनोट माता मन्दिर के दर्शन करेंगे.

पढ़ें :BJP OBC Meet: मारवाड़ के गांधी को 'घर में ही घेरेंगे' भाजपा के चाणक्य!

1971 भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान सीमा सुरक्षा बल के बहादुर जवानों ने तनोट से कुछ दूरी पर स्थित लोंगेवाला पोस्ट पर एक अहम भूमिका अदा की थी. शनिवार को अमित शाह जोधपुर के लिए रवाना होंगे. जहां वे भाजपा के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे और ओबीसी के राष्ट्रीय मोर्चा की कार्य समिति के समापन सत्र को (BJP OBC Meet) संबोधित करेंगे.

Last Updated :Sep 9, 2022, 7:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details