राजस्थान

rajasthan

जैसलमेरः JVVNL के जूनियर अकाउंटेंट को 20 हजार की घूस लेते ACB ने किया ट्रैप, लाइनमैन भी गिरफ्तार

By

Published : Jun 15, 2020, 6:38 PM IST

जोधपुर विद्युत वितरण निगम के एईएन कार्यालय में कार्रवाई करते हुए डिस्कॉम के घूसखोर कनिष्ठ लेखाकार उमाशंकर मीणा को एसीबी ने 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. इसके साथ ही लाइनमैन मनोज कुमार को भी गिरफ्तार किया.

जैसलमेर न्यूज, jaislmer news, जैसलमेर में एसीबी की कार्रवाई, ACB action in Jaisalmer
एसीबी की कार्रवाई

जैसलमेर. एसीबी की टीम ने सोमवार को नाचना उपखंड स्थित जोधपुर विद्युत वितरण निगम के एईएन कार्यालय में कार्रवाई करते हुए डिस्कॉम के घूसखोर कनिष्ठ लेखाकार उमाशंकर मीणा को 20 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया. इसके साथ ही लाइनमैन मनोज कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है.

एसीबी की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार परिवादी नरपतसिंह ने जैसलमेर एसीबी कार्यालय में परिवाद दर्ज करवाया था कि उसके पिताजी के नाम आसकन्द्रा गांव में कृषि विद्युत कनेक्शन है. जिसका बिल ज्यादा आने पर बिल में शुद्धिकरण के लिए एईएन कार्यालय नाचना में कनिष्ठ अभियंता सुनील कुमार और आरओ उमाशंकर मीणा से मिला तो उन्होंने परिवादी से 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग करते हुए विद्युत बिल राशि कम करने की बात कही. जिस पर एसीबी टीम द्वारा 5 जून को इसका सत्यापन करवाया. साथ ही आरओ और लाइनमैन का भी सत्यापन किया गया.

पढ़ेंःACB के शिकंजे में पूर्व मंत्री भवानी जोशी, निर्माण स्वीकृति के मुकाबले होटल की ऊंचाई बढ़ाने के मामले में केस दर्ज

सोमवार को एसीबी उप अधीक्षक अनिल पुरोहित के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई करते हुए परिवादी से 20 हजार रुपए रिश्वत राशि लेते हुए आरओ उमाशंकर मीणा को एईएन कार्यालय में रंगे हाथों गिरफ्तार किया. रिश्वत राशि आरओ उमाशंकर मीणा की पैंन्ट की जेब से बरामद की गई, वहीं इन्हीं आरोपों के तहत लाइनमैन मनोज कुमार को भी गिरफ्तार किया गया.

पढ़ेंःRSRDC रिश्वतखोरी प्रकरण में बीकानेर से एक कॉन्ट्रैक्टर को ACB ने दबोचा

एसीबी उपअधीक्षक अनिल पुरोहित ने बताया कि परिवादी का बिल 80 हजार रुपए का था. जिसका समायोजन कर 35 हजार किया गया और रिश्वत के रूप में 20 हजार की मांग की गई थी. घूसखोर उमाशंकर मीणा चैनपुरा (अलवर) का मूल निवासी है और हाल में कनिष्ठ लेखाकार के पद पर जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के एईन कार्यालय में पदस्थापित हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details