राजस्थान

rajasthan

न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी, कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने की संभावना

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 24, 2023, 10:39 AM IST

Rajasthan Weather Forecast, राजस्थान में पश्चिमी विक्षोम सक्रीय है, जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार को बारिश व बूंदाबांदी देखने को मिली. अगले सप्ताह मौसम शुष्क रहने की संभावना है. न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज हुई है.

Etv Bharat
न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी

जयपुर.पश्चिमी विक्षोम के चलते प्रदेश के कई भागों में हल्की बारिश दर्ज की गई है. बारिश होने के साथ ही न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के हिस्सों में रविवार सुबह कोहरा छाया नजर आया. मौसम विभाग ने अगले सप्ताह मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई है. वहीं, आगामी दिनों में तापमान में फिर से गिरावट देखी जाएगी. तापमान में गिरावट के साथ ही सर्दी में भी तेजी होगी.

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में कहीं-कहीं पर हल्की बारिश और बूंदाबांदी दर्ज की गई है. न्यूनतम तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी भी दर्ज हुई है. प्रदेश में आगामी एक सप्ताह के दौरान मौसम शुष्क रहेगा. बादल छटने से न्यूनतम तापमान में अगले दो दिनों के दौरान दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी.

राजस्थान में अधिकतम और न्यूनतम तापमान, Part 1

प्रदेश के उत्तरी और पूर्वी भागों में अगले दो से तीन दिन घना कोहरा छाए रहने की भी संभावना है. आज रविवार को प्रदेश के कुछ भागों में बादल छाए रह सकते हैं. एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से पश्चिमी राजस्थान के जयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, नागौर, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है. शेष अधिकांश भागों में बादल छाए रह सकते है.

राजस्थान में अधिकतम और न्यूनतम तापमान, Part 2

पढ़ें :राजस्थान में तापमान में हल्की बढ़ोतरी, लेकिन गलनभरी सर्दी से नहीं मिली राहत

कल भीगी थी राजधानी :शनिवार को राजधानी जयपुर में कई जगह पर हल्की बूंदाबांदी हुई थी. आसमान में बादल छाए रहे. हालांकि, तापमान में बढ़ोतरी भी दर्ज की गई है. इसके बावजूद भी मौसम सर्द रहा. ठंड से बचाव के लिए लोग अलाव और हीटर का सहारा ले रहे हैं. पोष महीना शुरू होने के साथ ही कड़ाके की सर्दी का दौर तेज होने की संभावना है. राजधानी जयपुर समेत प्रदेश भर में सुबह खेतों और वाहनों पर ओस की बूंदें नजर आईं. मैदानी इलाकों में सबसे ज्यादा सर्दी देखने को मिल रही है. कश्मीर में चिल्लाई कलां का दौर शुरू हो गया है. आगामी 40 दिन पहाड़ों पर बर्फबारी और भीषण सर्दी का असर रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details