राजस्थान

rajasthan

वीर बाल दिवस पर सीएम भजनलाल ने गुरुद्वारे पर टेका मत्था, साहिबजादों के बलिदान को किया याद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 26, 2023, 12:05 PM IST

भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूरे देश में राष्ट्रीय वीर बाल दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं. इस मौके पर गुरु गोविंद सिंह के वीर पुत्रों के बलिदान को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित भाजपा नेताओं ने भी गुरुद्वारों में आयोजित अरदास में भाग लिया और मत्था टेक सबकी खुशहाली की कामना की.

CM Bhajan Lal paid obeisance at the Gurudwara
सीएम भजनलाल ने गुरुद्वारे पर टेका मत्था

सीएम भजनलाल ने गुरुद्वारे पर टेका मत्था

जयपुर. सिख समुदाय की ओर से राजधानी जयपुर के राजा पार्क गुरुद्वारे पर आयोजित वीर बाल दिवस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे. गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों के बलिदान दिवस के उपलक्ष में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने भाग लिया. जाहिर है कि वीर बाल दिवस के रूप में जोरावर सिंह और फतह सिंह का बलिदान दिवस मनाया जा रहा है. इसके तहत आज मंगलवार को देशभर में भाजपा की तरफ से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी कार्यक्रम में पहुंच गुरुद्वारे में मत्था टेका और प्रदेश में खुशहाली की कामना की. इस दौरान उनके साथ सांसद रामचरण बोहरा, अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष जसबीर सिंह और पूर्व पार्षद देवेंद्र शंटी भी मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें :वीर बाल दिवस : कटा दी गर्दन लेकिन सिर नहीं झुकाया, ऐसे थे गुरू गोविंद सिंह के चार साहिबजादे

सीएम भजनलाल शर्मा ने वीर बाल दिवस के मौके पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए बलिदानी वीर बालकों को नमन किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि 'श्री गुरु गोविंद सिंह जी महाराज के चारों साहिबजादों का बलिदान दिवस, 'वीर बाल दिवस' के अवसर पर कोटिशः नमन'. चारों साहिबजादों का सर्वोच्च बलिदान मातृभूमि और स्वधर्म की रक्षा के लिए सभी को सदैव प्रेरणा प्रदान करता रहेगा.

बलिदान दिवस 'वीर बाल दिवस' के मौके पर उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की. उन्होंने कहा कि 'धर्म की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान करने वाले साहिबजादों, बाबा फतेह सिंह जी और बाबा जोरावर सिंह जी के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटिशः नमन'. दीया कुमारी ने कहा कि 'राष्ट्र वीरों के शौर्य, त्याग और समर्पण का सदैव ऋणी रहेगा'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details